News Nation Logo

27 मार्च से फिर शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, कोरोना की वजह से लगी थी रोक

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी पड़ गई है. इस पर भारत सरकार भी धीरे-धीरे सारी सेवाएं फिर से बहाल कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Mar 2022, 06:28:20 PM
emirates

27 मार्च से फिर शुरू होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus) की रफ्तार धीमी पड़ गई है. इस पर भारत सरकार भी धीरे-धीरे सारी सेवाएं फिर से बहाल कर रही है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने देश में फिर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें (International Flights) शुरू करने का फैसला लिया है. इस फैसले के तहत अब भारत से सभी फ्लाइट दूसरे देश यानी विदेश भी जाएंगी और विदेशों की फ्लाइट भारत आएंगी.  

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को रेगुलर इंटरनेशन फ्लाइट को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 27 मार्च 2022 से भारत के लिए और यहां से तय वाणिज्यिक अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिराज सिंधिया (Union Minister Jyotiraj Scindia) ने ट्वीट कर कहा है कि विचार-विमर्श और कोरोना केसों में गिरवाट को ध्यान में रखते हुए सरकार ने मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू करने का फैसला किया है. इसके बाद एयर बबल व्यवस्था भी रद्द हो जाएगी. सरकार के इस फैसले से मुझे विश्वास है कि यह क्षेत्र नई ऊंचाइयों पर पहुंच जाएगा.

First Published : 08 Mar 2022, 06:02:09 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.