logo-image

Metro Time Table: 8 मार्च को बदला दिल्ली मेट्रो का टाइम-टेबल, होली के मद्देनजर लिया फैसला

Delhi Metro timings on Holi: 8 मार्च यानि बुधवार को पूरे देश में रंगोत्सव (Holi Festival)का त्योहार मनाया जा रहा है. रंगों के महापर्व होली के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो कार्पोरेशन ने भी मेट्रो के संचालन में आंशिक रूप से बदलाव किया है. डीएमआरसी (DMRC)ने ट

Updated on: 08 Mar 2023, 07:41 AM

highlights

  • डीएमआरसी ने ट्वीट कर शेयर किया पूरा टाइम टेबल 
  • घर से निकलने से पहले लेटेस्ट टाइम-टेबल देखकर ही घर से निकलें 
  • होली के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवा आंशिक रूप से रहेगी उपलब्ध

नई दिल्ली :

Delhi Metro timings on Holi: 8 मार्च यानि बुधवार को पूरे देश में रंगोत्सव (Holi Festival)का त्योहार मनाया जा रहा है. रंगों के महापर्व होली के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो कार्पोरेशन ने भी मेट्रो के संचालन में आंशिक रूप से बदलाव किया है. डीएमआरसी (DMRC)ने ट्वीट के माध्यम से 8 मार्च का टाइम टेबल दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए शेयर किया है. इसलिए टाइम-टेबल (Metro Time Table) की लिस्ट देखकर ही होली के दिन घर से निकलें. अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं. क्योंकि कुछ रूट्स पर तो दिल्ली मेट्रो ने पूरी तरह मेट्रों के संचालन पर पाबंदी भी लगाई है.

ट्वीट कर दी जानकारी 
दिल्ली मेट्रो कार्पोरेशन ने ट्वीट कर अपने दैनिक यात्रियों को बताया कि 8 मार्च को यानि होली के दिन मेट्रो सेवा आंशिक रूप से चालू रहेगी. लेकिन आपको बता दें कि सुबह के टाइम मेट्रो सेवा पूरी तरह ठप्प रहोगी. कई रूट्स पर पूरे दिन मेट्रो का संचालन नहीं किया जाएगा. साथ ही ज्यादातर रूट्स पर दोपहर बाद  2.30 बजे से मेट्रो सेवा शुरू करने की योजना है.DMRC ने कहा है कि होली के मौके पर 8 मार्च, 2023 को दोपहर 2.30 बजे तक मेट्रो की सर्विस पूरी तरह बंद रहेगी. रैपिड़ लाइन यानि एयरपोर्ट रूट पर भी सुबह के समय कोई मेट्रो नहीं मिलेगी. दोपहर बाद ये सेवा भी शुरू कर दी जाएगी..

दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की बात करें तो कुल 390 किमी रेलवे लाइन दिल्ली एनसीआर में है. जिस पर कुल 286 ट्रेन संचालित की जाती है. दोपहर 2.30 तक सभी मेट्रो को पूरी तरह से बंद रखने का फैसला लिया गया है. साथ ही दोपहर बाद सभी मेट्रो पहले की तरह संचालित कर दी जाएंगी. वहीं सभी मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था पहले की तरह ही चाक- चौबंद कर दी जाएंगी. इसलिए ढाई बजे से पहले मेट्रो सेवा का लाभ आपको होली के दिन नहीं मिल पाएगा.