News Nation Logo

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने शुरू की मुफ्त सेवा Oxygen On Wheels, जानिए कोरोना मरीजों को कैसे होगा फायदा

महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने ऑक्सिजन ऑन व्हील्स (Oxygen On Wheels-O2W) सेवा के जरिए ऑक्सीजन प्रोड्यूसर्स को अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों के साथ जोड़कर ऑक्सिजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए शुरू की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 May 2021, 11:07:30 AM
Mahindra Logistics-Oxygen On Wheels

Mahindra Logistics-Oxygen On Wheels (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने मुफ्त सेवा ऑक्सिजन ऑन व्हील्स को शुरू किया
  • ऑक्सिजन ऑन व्हील्स सेवा के तहत करीब 100 वाहनों की तैनाती की जा रही है

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है. सरकार के साथ-साथ कई स्वयंसेवी संस्थाएं और निजी क्षेत्र की कंपनियां अस्पतालों में कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. इसी कड़ी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (Mahindra Logistics) ने मुफ्त सेवा ऑक्सिजन ऑन व्हील्स (Oxygen On Wheels-O2W) को शुरू किया है. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने इस सेवा के जरिए ऑक्सीजन प्रोड्यूसर्स को अस्पतालों और चिकित्सा केंद्रों के साथ जोड़कर ऑक्सिजन की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए शुरू की है.

यह भी पढ़ें: कोरोना का असर: Railway ने कई ट्रेनों को किया कैंसिल, देखें लिस्ट

ऑक्सिजन ऑन व्हील्स सेवा के तहत करीब 100 वाहनों की तैनाती
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का कहना है कि महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, पिंपरी-चिंचवाड़, ठाणे, चाकन, नागपुर और नासिक जैसे शहरों में ऑक्सिजन ऑन व्हील्स को शुरू किया गया है. कंपनी के मुताबिक ऑक्सिजन ऑन व्हील्स सेवा के तहत करीब 100 वाहनों की तैनाती की जा रही है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा है कि महिंद्रा लॉजिस्टिक्स के द्वारा प्रशासन और स्थानीय निकायों के साथ मिलकर ऑक्सिजन ऑन व्हील्स सेवा को संचालित किया जाएगा. महिंद्रा एंड महिंद्रा का कहना है कि दिल्ली समेत अन्य शहरों में इस सेवा का विस्तार करने के लिए सिविल सोसाइटी और सरकारी विभागों के साथ बातचीत चल रही है. साथ ही कंपनी कोरोना से पीड़ित मरीज के घर पर में सीधे ऑक्सिजन सिलेंडर पहुंचाने की योजना पर भी विचार कर रही है.

बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 4,12,784 नए मामले सामने आए
बुधवार को कोरोना संक्रमण ने भारत (India) में अबतक के सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए. बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 4,12,784 नए मामले सामने आए हैं जो लास्ट पीक से 10,000 अधिक है. आपको बता दें कि यह दूसरा मौका है जब देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक दिन में 4 लाख के पार गए हैं. इससे पहले 30 अप्रैल को देश में कोरोना के 4,02,351 नए मामले सामने आए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 11:05:56 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.