logo-image

एक दिसंबर से सस्ता हो सकता है LPG सिलेंडर, जानें क्या पड़ेगा असर

लगातार महंगाई से जूझ रही आम जनता को दिसंबर में थोड़ी-बहुत राहत देने वाला है. खबरों के मुताबिक एक दिसंबर से LPG सिलेंडर (LPG Cylinder) के दामों में भारी गिरावट आने की संभावना है.

Updated on: 27 Nov 2021, 11:35 PM

highlights

  • कोरोना न्यू वैरिएंट मिलने के बाद क्रूड ऑयल के दामों में आई भारी गिरावट 
  • अप्रैल 2010 के बाद सबसे बड़ी गिरावट की गई दर्ज 
  • पेट्रोलियम मंत्रालय सिलेंडर के दाम कम करने की कर रहा प्लानिंग 

नई दिल्ली :

लगातार महंगाई से जूझ रही आम जनता को दिसंबर में थोड़ी-बहुत राहत देने वाला है. खबरों के मुताबिक एक दिसंबर से LPG सिलेंडर (LPG Cylinder) के दामों में भारी गिरावट आने की संभावना है. क्योंकि इस बार क्रूड ऑयल के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि यह 2020 अप्रैल के बाद सबसे बड़ी गिरावट है. जिसके बाद पेट्रोल मंत्रालय ने गैस सिलेंडर की कीमतें घटाने के लिए योजना बनानी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि सरकार एक दिसंबर को घटे हुए दाम का ऐलान करेगी. 

यह भी पढें :Alert:दिल्ली में बंद हुई पेट्रोल-डीजल गाड़ियों की Entry, केवल ये गाड़ियां ही कर पाएंगी प्रवेश

कोरोना का न्यू वैरिएंट बना वजह 
डीजल-पेट्रोल (Diesel-Petrol) की खुदरा बिक्री करने वाली सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) के दाम की समीक्षा करती हैं. कोरोना वायरस का नया वैरिएंट (Coronavirus New Variant)सामने आने के बाद क्रूड ऑयल (Crude Oil) के दाम में बड़ी गिरावट आई है...  इस शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड (Brent Crude) के दाम में 10 डॉलर प्रति बैरल की गिरावट दर्ज की गई, बताया जा रहा है कि इस सबसे बड़ी गिरावट के बाद मंत्रालय घरेलू गैस सिलेंडर के दाम घटाने की सोच रहा है. हालाकि कितना दाम घटाया जाएगा इसका आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है.

होम लोन के ये ऑफर भी हो जाएंगे समाप्त 
फेस्टिव सीजन (Festive Season) में कई बैंकों और वित्तीय संस्थानों ने होम लोन पर ऑफर (Home Loan Offers) दिया है. ये ऑफर किफायती ब्याज दर से लेकर प्रोसेस तक कई आफर थे. जिन्हे दिसंबर में समाप्त किया जा सकता है. हालाकि जानकारी के मुताबिक ये आफर 31 दिसंबर जारी रह सकते हैं.