logo-image

लॉकडाउन में इस वेबसाइट की मदद से लोग घर बैठे पा सकते हैं अपना राशन

आपकी समस्या को हल करने के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है. जिसका नाम है LOCKDOWN SEWA. इस वेबसाइट से राशन और दवा सीधे आपके घर तक पहुंच जाएगी. यह वेबसाइट ग्राहक और दुकानदार दोनों के लिए है

Updated on: 20 Apr 2020, 10:37 AM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (lockdown) की वजह से घर से निकलना बंद हैं. ऐसे में लोगों तक जरूरत का सामान नहीं पहुंच पा रहा है. अगर आप जरूरी सामान के लिए बाहर निकलते भी है तो संक्रमण का खतरा बना होता है. लेकिन आपकी समस्या को हल करने के लिए एक वेबसाइट शुरू की गई है. जिसका नाम है LOCKDOWN SEWA. इस वेबसाइट से राशन और दवा सीधे आपके घर तक पहुंच जाएगी. यह वेबसाइट ग्राहक और दुकानदार दोनों के लिए है

इस वेबसाइट में सभी लोग फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं. इस वेबसाइट पर ग्राहक और दुकानदार दोनों रजिस्टर कर सकते हैं. मेडिकल शॉप या किराना की दुकान हो तो आप इसमें फ्री में रजिस्टर कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:गोवा ने कोरोना वायरस से जीती जंग, 16 दिन से नहीं आया एक भी पॉजिटिव केस; जानें कैसे

आपको बस इतना करना है कि वेबसाइट खोलनी है और आप पहुंच जाना है रजिस्ट्रेशन पेज पर . यहां पर अगर आप एक दुकानदार तो आपको VENDOR पर क्लिक करके अपनी थोड़ी सी जानकारी अपलोड करनी है. जैसे ही कोई ग्राहक इस वेबसाइट के माध्यम से कोई सामान मंगवाता है तो उस एरिया के दुकानदार तक तुरंत मैसेज पहुंच जाएगा.

फिर दुकानदार ग्राहक को फ़ोन करके आर्डर पक्का करता है फिर सामान बिल के साथ सीधे ग्राहक को उनके घर पर पंहुचा देता है. मतलब दुकानदार की भी इस वेबसाइट से दुकानदारी चलती रहेगी और ग्राहक को भी परेशानी नहीं होगी. घर बैठे उसका सामान उसतक पहुंच जाएगा.

और पढ़ें:Lock Down relaxation: सोमवार से बदलेंगे लॉकडाउन के नियम, जानें क्या करें और क्या नहीं

वहीं अगर आप एक ग्राहक हैं तो आपको यूजर पर क्लिक करके अपना नाम और पता डालना होगा. इसके बाद आप राशन या फिर दवाइयां अपने घर मंगा सकते हैं.