News Nation Logo

मालामाल कर देगी LIC की ये स्कीम, एक साथ मिलेंगे 4 लाख रुपए

LIC: अगर आप महिला हैं और बहुच छोटा निवेश करना चाहती हैं तो ये खबर आपकी तलाश खत्म कर देगी. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए शानदार स्कीम (great scheme)लेकर आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 14 Jan 2022, 08:27:18 PM
LIC SCHEEM

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • स्कीम का लाभ लेने के लिए महिलाओं को केवल 29 रुपए प्रतिदिन की करनी होगी बचत
  • महिलाओं के लिए LIC की नई योजना तेजी से हो रही लोकप्रिय 
  • बिना जोखिम के देश की महिलाएं उठा सकती हैं स्कीम का फायदा 

 

नई दिल्ली :

LIC: अगर आप महिला हैं और बहुच छोटा निवेश करना चाहती हैं तो ये खबर आपकी तलाश खत्म कर देगी. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) आपके लिए शानदार स्कीम  (great scheme)लेकर आया है. यही नहीं इस स्कीम से आप कुछ ही टाइम में लखपति बन जाएंगे. स्कीम का हिस्सा बनने के लिए आपको कुछ नहीं करना है, बस कुल 29 रुपए प्रतिदिन की बचत (29 rupees per day savings) करनी है. आधार सिला स्कीम (Aadhar Sila Scheme)सिर्फ देश की आधी आबादी के लिए ही मुख्य रूप से चलाई गई है. ताकि गृहणी भी इस प्लान का हिस्सा बन अपने सपने साकार कर सकें.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: इन कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, एकमुश्त इतने पैसे होंगे क्रेडिट

आपको बता दें कि 1 फरवरी 2020 को इस प्लान की लॉन्चिंग हुई थी. लाइफ कवर के साथ यह पॉलिसी बचत भी मुहैया कराती है. यदि कोई महिला इस पॉलिसी में 29 रुपये प्रतिदिन निवेश करती है तो मैच्योर होने पर उसे 4 लाख रुपये मिलेंगे. इस दौरान इस प्लान में लोन भी लिया जा सकता है. आपको बता दें कि 8 से लेकर 55 साल की उम्र वाली कोई भी महिला इस पॉलिसी को खरीद सकती है. इसे 10 साल के लिए खरीदा जा सकता है. अधिकतम अवधि 20 साल की है. मैच्योरिटी पर महिला की आयु 70 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

अन्य फायदे
इस प्लान के तहत मिनिमम 75 हजार रुपये का बीमा हासिल किया जा सकता है. जबकि अधिकतम राशि 30 लाख रुपये है. पॉलिसी होल्डर, इसमें एक्सीडेंट बेनिफिट का रायडर ले सकता है. यही नहीं यदि किसी महिला की उम्र 20 साल है और पॉलिसी की अवधि भी 20 वर्ष है और उसने 3 लाख रुपये का बीमा कराया है तो उसे सालाना करीब 10,649 रुपये का प्रीमियम भरना पड़ेगा. हालांकि, इसके अगले साल यह प्रीमियम कम होकर 10,868 रुपये हो जाएगा. इसमें ज्यादा निवेश करने का भी विकल्प पॅालिसी धारक के पास खुला है.

First Published : 14 Jan 2022, 08:27:18 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.