logo-image

LIC की ये स्कीम भर देगी झोली, मिलेंगे एकमुश्त 1 करोड़ रुपए

LIC scheme: अगर आप भी कुछ निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ये स्कीम आपके लिए बेहतर विकल्प है. क्योंकि इसमें निवेश करने के बाद आप महज 4 सालों में ही 1 करोड़ रुपए एकमुश्त पा सकते हैं. साथ ही इसमें जोखिम भी जीरो प्रतिशत ह

Updated on: 16 Jan 2022, 07:28 PM

highlights

  • बिना जोखिम के आप भी उठा सकते हैं इसका फायदा 
  • यदि आप भी बना रहे हैं निवेश का प्लान तो जीवन शिरोमणी है बेहतर विकल्प
  • 1 रुपए के बदले भी मिलेगा जबरजस्त मुनाफा 

 

नई दिल्ली :

LIC scheme: अगर आप भी कुछ निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ये स्कीम आपके लिए बेहतर विकल्प है. क्योंकि इसमें निवेश करने के बाद आप महज 4 सालों में ही 1 करोड़ रुपए एकमुश्त पा सकते हैं. साथ ही इसमें जोखिम भी जीरो प्रतिशत होता है.  यही नहीं यह पॉलिसी (Jeevan Shiromani) प्रोटेक्शन के साथ ही सेविंग्स भी देती है.  इसके अलावा इसमें कम निवेश के विकल्प भी खुले हैं. स्कीम के तहत महज एक रुपया रोज सेविंग करके भी आप अच्छा-खासा लाभ कमा सकते हैं.

दरअसल, LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है. दरअसल, इस पॉलिसी में मिनिमम रिटर्न 1 करोड़ रुपये है. यानी अगर आप 14 साल से एक रुपये के हिसाब से जमा करते हैं तो आपको कुल रिटर्न एक करोड़ तक मिलेगा.  जिससे आप अपने और अपने परिवार के सपने साकार कर सकते हैं.

क्या है पूरा प्लान? 
LIC की Jeevan Shiromani प्लान की शुरुवात 19 दिसंबर 2017 को की गई थी. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है. यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए बनाई गई है. यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी देती है. इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं. आपको बता दें कि 
जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसी होल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसी -होल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है.