logo-image

LIC Policy धारकों की हुई बल्ले-बल्ले, कंपनी दे रही 27 लाख रुपए...बस करना होगा यह काम

LIC Policy: हम में से अधिकांश लोग इंश्योरेंस या सेविंग के लिए भारतीय जीवन बीमा निमग यानी एलआईसी पर भरोसा करते हैं. इसकी मुख्य वजह यह भी कि एलआईसी भारत सरकार का एक उपक्रम है.

Updated on: 04 Dec 2022, 11:07 AM

New Delhi:

LIC Policy: हम में से अधिकांश लोग इंश्योरेंस या सेविंग के लिए भारतीय जीवन बीमा निमग यानी एलआईसी पर भरोसा करते हैं. इसकी मुख्य वजह यह भी कि एलआईसी भारत सरकार का एक उपक्रम है. यूं तो एलआईसी बच्चों, व्यस्कों और बुजुर्गों से जुड़ी तमाम स्कीम्स निकालता रहता है, जिसमें निवेश करके हम खुद और अपने परिवार की लाइफ को सिक्योर कर सकते हैं. लेकिन इस बीच एलआईसी एक ऐसी शानदार पॉलिसी लेकर आया है, जिससे जुड़कर आप लाखों का मोटा फंड बना सकते हैं.

 UP News: दूल्हे को वरमाला पहनाने जा रही दुल्हन की हार्ट अटैक से मौत, मातम में बदली खुशियां 

निवेशकों को लाइफ कवर के साथ मैच्योरिटी का एकमुश्त पैसा

यहां हम बात कर रहे हैं एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी की. एलआईसी की यह स्कीम दूसरी स्कीमों से कई मायने में अलग है. इसकी खास बात यह है कि इस स्कीम में तीन दिन से लेकर 55 साल तक का कोई भी शख्स इन्वेस्ट कर सकता है. जीवन उमंग पॉलिसी के अंतर्गत एलआईसी अपने निवेशकों को लाइफ कवर के साथ मैच्योरिटी का एकमुश्त पैसा देता है. प्रीमियम की बात करें तो इस पॉलिसी में आपको पर महीने केवल 1302 रुपए डालने होते हैं. इस हिसाम से आप पॉलिसी में 15,298 रुपए का निवेश करते हैं. 

दिल्ली एनसीआर Delhi MCD Election: घर बैठे लें अपने पोलिंग बूथ की जानकारी, वोटिंग लिस्ट में चेक करें नाम

स्कीम में निवेश करने वाले को 100 साल तक लाइफ कवर

ऐसे ही इस पॉलिसी में अगर आप 30 साल तक पैसा जमा करते हैं तो लगभग साढे़ चार लाख रुपए का फंड जोड़ लेते हैं. वहीं, 31वें साल से आपको 40 हजार रुपए सालाना फंड मिलना शुरू हो जाता है.  यूं तो इस स्कीम में निवेश करने वाले को 100 साल तक लाइफ कवर दिया जाता है, लेकिन अगर किसी कारणवश पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके घरवालों को एकमुश्त पैसा मिलता है.