logo-image

LIC की यह स्कीम कर देगी मालामाल, जिंदगीभर देगी 12000 रुपए प्रतिमाह

LIC New Plan: अगर आप भी बुढ़ापे को लेकर चिंता में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि इस खबर को पढ़ने के बाद आप बुढ़ापे की चिंता करने की सोचेंगे भी नहीं. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ऐसी स्कीम लेकर आया है.

Updated on: 22 Jan 2022, 03:26 PM

highlights

  • एलआईसी पेंशन योजना में सिर्फ एक बार करना होगा निवेश
  • 60 साल के बाद 12 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन मिलना हो जाएगी शुरू
  • लोन के साथ अन्य कई फायदे भी देती है सरल पेंशन स्कीम 

नई दिल्ली :

LIC New Plan: अगर आप भी बुढ़ापे को लेकर चिंता में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि इस खबर को पढ़ने के बाद आप बुढ़ापे की चिंता करने की सोचेंगे भी नहीं. क्योंकि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ऐसी स्कीम लेकर आया है. जिसमें सिर्फ एक बार प्रिमियम भरने (Investment Planning)के बाद जिंदगीभर 12000 रुपए प्रति माह मिलेंगे. एलआईसी के न्यूज प्लान (LIC New Plan)के बारे में जानने के बाद आप बुढ़ापे से चिंतामुक्त (tension free) हो जाएंगे. जी हां एलआईसी सरल पेंशन योजना (LIC Saral Pension Plan) खासकर बुढ़ापे के लिए ही बनाई गई है. यही नहीं 12000 रुपए प्रतिमाह के अलावा यह स्कीम लोन सहित कई अन्य सुविधा भी देती है.

यह भी पढ़ें: अब यात्रा के दौरान किसी की नींद में खलल डाला तो होगी कार्रवाई, IRCTC ने किया ऐलान

आपको बता दें कि बुजुर्ग लोगों को ध्यान में रखते हुए LIC ने (Saral Pension scheme) को लॉन्च किया है. LIC (Saral Pension scheme) एक गैर-लिंक्ड, एकल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिकी योजना है. इस प्लान को स्पाउस के साथ भी लिया जा सकता है. इस स्कीम में पॉलिसी शुरू होने की तारीख से छह महीने के बाद किसी भी समय लोन मिल सकेगा. यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों उपलब्ध है. 

कैसे जुड़ें स्कीम से 
LIC की नई (Saral Pension scheme) को आप ऑफलाइन या ऑनलाइन www.licindia.in की वेबसाइट से खरीद सकते हैं. प्लान के तहत (minimum Annuity 12,000) रुपये प्रति वर्ष है. न्यूनतम खरीद मूल्य वार्षिकी मोड, चुने गए विकल्प और पॉलिसी लेने वाले की उम्र पर निर्भर करेगा. इसमें अधिकतम खरीद मूल्य की कोई सीमा नहीं है. यह योजना 40 वर्ष से 80 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है. साथ ही अगर आपको इस प्लान से जुड़कर मंथली पेंशन लाभ लेना है तो कम से कम हर माह 1000 रुपया बचाना होगा.