logo-image

LIC Best Plan: सिर्फ 233 रुपए का निवेश कर देगा मालामाल, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 17 लाख रुपए

LIC Best Plan 2023: अगर आप भी जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर पैसे की चिंता से मुक्त होना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी की ये पॅालिसी आपकी सारी समस्याएं दूर कर देगी. वो भी बहुत कम निवेश पर. आपको बता दें कि जीवन लाभ पॅालिसी में निवेश

Updated on: 06 Apr 2023, 12:06 PM

highlights

  • सिर्फ 10 साल के निवेश में बना सकते हैं मोटा अमाउंट
  • जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव धन की चिंता से मिलेगी मुक्ति 
  • 8 से 59 साल का कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है प्लान 

नई दिल्ली :

LIC Best Plan 2023: अगर आप भी जीवन के महत्वपूर्ण पड़ाव पर पैसे की चिंता से मुक्त होना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी की ये पॅालिसी आपकी सारी समस्याएं दूर कर देगी. वो भी बहुत कम निवेश पर. आपको बता दें कि जीवन लाभ पॅालिसी में निवेश के लिए आपको प्रतिदिन 233 रुपए बचाने होंगे.  बहुत ही कम समय में आपके पास 17 लाख का मोटा अमाउंट एकत्र हो जाएगा. जिससे आप अपना जीवन संवार सकते हैं. जैसे ही आपकी पॅालिसी मैच्योर होगी आपके अकाउंट में 17 लाख का अमाउंट ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : RBI Repo Rate: RBI ने दी देश की जनता को राहत, रेपो रेट में नहीं हुआ इजाफा

ये है 17 लाख पाने का तरीका 
आपको बता दें कि यदि आप 233 रुपए प्रतिदिन बचाते हैं तो कुल 10 साल में  855107 रुपए जमा कर पाएंगे.  यानि जब आपकी उम्र 39 वर्ष होगी, तब यह रकम 17,13,000 रुपए होगी. जिसे आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.  जिसके बाद आपको बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी तक सभी चिंताएं दूर हो जाएंगी. यही नहीं जीवन लाभ पॅालिसी पर कई अन्य सुविधाएं भी निवेशक को दी जाती है.  आपको बता दें कि पॅालिसी की ये भी खासियत है कि इसकी उम्र की कोई ज्यादा समय सीमा नहीं है. जैसे 8 साल से लेकर 59 तक किसी भी उम्र का व्यक्ति इस पॅालिसी से जुड़कर लाभ कमा सकता है. 

जीवन लाभ की विशेषता 
जानकारी के मुताबिक, जीवन लाभ पॅालिसी के साथ जुड़कर आप 16 साल से लेकर 25 साल तक के लिए निवेश कर  सकते हैं.  यही नहीं इसमें सम एश्‍योर्ड 2 लाख रुपए कम से कम होना जरूरी है. जबकि अधि‍कतम की कोई सीमा नहीं है. साथ ही लगातार तीन साल तक निवेश के बाद आपको लोन की सुविधा भी पॅालिसी के तहत दी जाती है.  इसके अलावा नॅामिनी को बोनस देने का प्रावधान भी स्कीम के तहत मान्य किया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए एलआईसी के निकटतम कार्यालय पर जाकर पता कर सकते हैं.