logo-image

Electric Car : 12 सेकेंड में 300Kmph की स्पीड पकड़ने वाली कार जल्द होने जा रही है लॉन्च

देश की मशहूर निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने एक शानदार एलेक्ट्रिक कार (Electric Car) से जुड़ी जानकारी दी है, जो केवल 12 सेकेंड में 300 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार पकड़ती है. इसके अलावा इसमें कई ऐसे शानदार फीचर्स हैं

Updated on: 01 Jan 2022, 06:48 PM

नई दिल्ली:

नए साल में लोगों को ज़िंदगी में नए अनुभवों, नया घर या नई कार का इंतज़ार है. ऐसे में आज हम आपके लिए लाए हैं एक जबरदस्त कार, जो केवल 12 सेकेंड में 300 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार पकड़ती है. इतना ही नहीं, इसमें और भी कई ऐसे शानदार फीचर्स हैं. जिनके बारे में जानकर आप खुद को ये कार लेने से रोक नहीं पाएंगे. लेकिन उससे पहले आपको बता दें कि हमें इसकी जानकारी हुई कैसे?

गौरतलब है कि देश की मशहूर निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो अक्सर कंपनी से जुड़ी जानकारियां शेयर करते रहते हैं. इस बीच हाल ही में उन्होंने Automobili Pininfarina का एक ट्वीट अपने ट्वीटर हैंडल से रिट्वीट किया है. जिससे महिंद्रा की इस न्यू कार लॉन्च की जानकारी लोगों को मिली. जिसका नाम कंपनी द्वारा Battista रखा गया है. ये कार दिखने में बेहद शानदार लग रही है. Battista के लुक्स से ही इसके शानदार फीचर्स का अंदाजा लगाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स में इसको लेकर कहा गया कि कंपनी इसके लिए फंड जुटाने के विकल्पों पर गौर कर रही है. 

अब बात करें Battista के फीचर्स की तो ये एक हाइपर इलेक्ट्रिक कार है. जिसमें आपको 120kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है. कार 1900hp की पावर जनरेट करती है. डिज़ाइन के मुताबिक, इसमें 4 इलेक्ट्रिक मोटर होंगी, जिससे कार के सभी पहियों में पावर सप्लाई में मदद मिलेगी. इस तरह आपकी कार तेज़ी से रफ्तार पकड़ेगी. कंपनी की मानें तो 2 सेकेंड में ये 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है. इस कार की कीमत करीब 22 लाख डॉलर यानी 16.35 करोड़ रुपये है.