logo-image

Kotak Mahindra Bank दे रहा 6.5% पर Home Loan का शानदार ऑफर

गणेश चतुर्थी 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक सीमित अवधि के लिए है. दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसद की ओर राहत दे रहा था. सैलरीड और सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं.

Updated on: 11 Sep 2021, 01:33 PM

नई दिल्ली:

कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में 15 BPS (बेसिस प्वाइंट) की कटौती की है. अब होम लोन के ब्याज की नई दर 6.5 फीसदी सालाना होगी, पहले यह दर 6.65 फीसदी थी. कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया कि होम लोन के ब्याज की नई दर 10 सितंबर से लागू हो गई हैं. यानी ग्राहकों को शुक्रवार से इस कटौती का लाभ मिलने लगेगा. वैसे भी कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन अभी भी सबसे कम ब्याज दर पर मिल रहा है. बैंक ने कहा कि 6.50 फीसद की यह विशेष दर गणेश चतुर्थी 10 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2021 तक सीमित अवधि के लिए है।

दूसरे बैंक से लोन ट्रांसफर कराने वाले कस्‍टमर्स को बैंक 5 बेसिस प्‍वाइंट यानी 0.05 फीसद की ओर राहत दे रहा था. सैलरीड और सेल्‍फ इम्‍प्‍लॉयड के लिए ब्‍याज दरें अलग-अलग हैं. हालांकि घर खरीदारों के लिए ये सबसे बेहतर मौका है. देश में 16 बैंक से ज्यादा बैंक और कई हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां 7 फीसदी सालाना से कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं. IDFC फर्स्ट बैंक 6.50% की दर से होम लोन दे रहा है. वहीं बैंक ऑफ बड़ौदा और ICICI बैंक में होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 6.75 फीसदी है.

यह भी पढ़ेंः आज से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक कर लें छुट्टियों की लिस्ट

कोटक महिंद्रा बैंक के अध्यक्ष अंबुज चंदना ने कहा, 'जैसा कि दुनिया बदल गई है और हम घर पर अधिक समय बिता रहे हैं, हमारी जीवन शैली भी विकसित हुई है. लोग आरामदायक घर की तलाश में हैं जहां पूरा परिवार काम कर सके, मनोरंजन कर सके और साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं.' कोटक की 6.50 फीसद होम लोन ब्याज दर अब किसी के सपनों का घर खरीदना और भी किफायती बनाती है.

बैंक के उपभोक्ता संपत्ति के अध्यक्ष अंबुज चांदना ने फोन पर बातचीत में कहा कि प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी आवास कर्ज श्रेणी में यह पिछले एक दशक से अधिक समय में सबसे कम ब्याज दर है. उन्होंने बताया कि 6.50 फीसद की दर पर आवास कर्ज त्योहारों के दौरान की पेशकश है और केवल दो महीने के लिए 8 नवंबर तक उपलब्ध होगी. साथ ही इस घटी दर पर कर्ज वेतनभोगी वर्ग से आने वाले उच्चतम क्रेडिट स्कोर वाले ग्राहकों को दिया जाएगा.