logo-image

Kerala Tour: सिर्फ इतने रूपए में करें केरला की सैर, IRCTC ने लॅान्च किया किफायती टूर पैकेज

IRCTC Kerala Tour: हर किसी का सपना होता है कि वह साउथ इंडिया की सैर करें. क्योंकि दक्षिण में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाने वाला केरल, मुन्नार आदि जगह शामिल है.

Updated on: 29 Oct 2023, 10:38 AM

highlights

  • कोच्चि से लेकर मुन्नार तक की सैर का लें आनंद, मिलेंगी सभी सुविधाएं
  • ट्रैवल इंश्योरेंस के साथ टूरिस्ट प्लेस पर मिलेंगी एसी कैब
  • हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी की गई है, सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी

नई दिल्ली :

IRCTC Kerala Tour: हर किसी का सपना होता है कि वह साउथ इंडिया की सैर करें. क्योंकि दक्षिण में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाने वाला केरल, मुन्नार आदि जगह शामिल है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको कोच्चि, मुन्नार, थेक्कडी और कुमारकोम में घूमने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि पैकेज में ही आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की पूरी व्यवस्था की जाएगी. यही नहीं सुरक्षा से लेकर गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से ही रहेगी. साथ ही आपको बता दें कि ये टूर 11 जनवरी से शुरू होकर 17 जनवरी तक के लिए लॅान्च किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Onion Price Hike: प्याज ने निकाले आंसू, 90 रुपए प्रति किग्रा पहुंचे दाम, ये है वजह

यहां की सैर करने का मिलेगा मौका
आपको बता दें कि ये हवाई टूर है. पैकेज के दौरान आपको केरल की  प्रमुख डेस्टिनेशन जैसे कोच्चि, मुन्नार, थेक्कडी और कुमारकोम में घूमने का मौका मिल रहा है. पैकेज खासकर नए साल के लिए लॅान्च किया गया है. आप लखनऊ से फ्लाइट के जरिए केरल जाएंगे और आएंगे. यह एक कंफर्म टूर है. टूर पैकेज की अवधि की बात करें तो 6 रात व 7 दिन के लिए इसे डिजाइन किया गया है. साथ ही लखनऊ के लोगों को ध्यन में रखते हुए लॅान्च किया गया है. पैकेज के दौरान आप 11 जनवरी से लेकर 17 जनवरी तक यात्रा कर सकते हैं.. 

 ये रहेगा शेड्यूल पर खर्च
टूर के दौरान आपको इंडिगो फ्लाइट के माध्यम से चेन्नई पहुंचाया जाएगा. पैकेज में ही ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर की व्यवस्था की गई है. साथ ही डेस्टीनेशन पर घूमने के लिए एसी कैब की व्यवस्था रहेगी. इसके अलावा कोच्चि में 2 रात, मुन्नार में 2 रात, थेक्कडी में एक रात और कुमारकोम में एक रात रुकने का मौका मिलेगा. अगर खर्च की बात करें तो अकेले सफर करने पर आपको प्रति व्यक्ति 64,300 रुपये, दो लोगों को 46,000 रुपये और तीन लोगों को 43,000 रुपये प्रति व्यक्ति शुल्क देना होगा. पैकेज की सबसे खास बात इसमें आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है...