logo-image

Kerala Lottery: क्या है केरल स्टेट लॉटरी, इनाम राशि से लेकर जानें सबकुछ

KERALA LOTTERY RESULT 2023 : दुनिया में अधिकांश लोग रातोंरात अमीर आदमी बनने का सपना देखते हैं. अमीर बनने के मामले में कुछ लोगों की किस्मत भी अच्छी होती है और वे एक ही रात में मालामाल हो जाते हैं.

Updated on: 04 Feb 2023, 12:41 PM

नई दिल्ली:

KERALA LOTTERY RESULT 2023 : दुनिया में अधिकांश लोग रातोंरात अमीर आदमी बनने का सपना देखते हैं. अमीर बनने के मामले में कुछ लोगों की किस्मत भी अच्छी होती है और वे एक ही रात में मालामाल हो जाते हैं. केरल स्टेट लॉटरी विभाग (Kerala Lottery Department) की ओर से रोजाना फिफ्टी-फिफ्टी FF-35 लकी लॉटरी ड्रॉ आयोजित किए जाते हैं. कई लोग अबतक केरल लॉटरी ड्रॉ में मालामाल भी हो चुके हैं. आइये जानते हैं कि आप केरल लकी ड्रॉ कैसे खेल सकते हैं और जीतने पर पुरस्कार के रूप में कितनी राशि मिलती है.  

तिरुवनंतपुरम के गोर्की भवन में बेकरी जंक्शन के पास केरल स्टेट लॉटरी विभाग की ओर से हर रोज दोपहर 3 बजे लकी ड्रॉ निकाला जाता है. अगर लकी ड्रॉ में आपके टिकट का नंबर निकलता है तो आपको ढेर सारे पैसे मिलेंगे. लकी ड्रॉ में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को एक करोड़ रुपये और द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 10 लाख रुपये मिलते हैं, जबकि तीसरे स्थान के विजेता को 5,000 रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाता है. 

केरल लॉटरी परिणाम आज (KERALA LOTTERY RESULT) : फिफ्टी-फिफ्टी FF-35 ईनाम का विवरण

पहला पुरस्कार : 1 करोड़ रुपये
दूसरा पुरस्कार : 10 लाख रुपये 
तीसरा पुरस्कार : 5,000 रुपये
चौथा पुरस्कार : 2,000 रुपये
पांचवां पुरस्कार : 1,000 रुपये
छठा पुरस्कार : 500 रुपये
सातवां पुरस्कार : 100 रुपये
Consolation पुरस्कार : 8,000 रुपये

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

चरण 1 : गूगल पर जाकर पहले www.keralalotteries.com खोलें.
चरण 2 : फिर लॉटरी रिजल्ट पर क्लिक करें. 
चरण 3 : एक नया पेज दिखाई देगा, जिसमें 'View' चुनें.
चरण 4 : पीडीएफ देखने के लिए पेज के ऊपरी दाएं कोने पर जाएं और डाउनलोड आइकन पर क्लिक करें.

आप सिर्फ 20 रुपये में केरल लॉटरी खरीद सकते हैं. फिफ्टी फिफ्टी FF-35 लॉटरी खरीदने वाले लोग केरल लॉटरी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://keralalotteries.com पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. इसके अलावा ही केरल सरकार के राजपत्र में लॉटरी के परिणाम भी प्रकाशित किए जाते हैं.