logo-image

Kempegowda International Airport: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दो विमान के बीच ये आया, लोगों की अटकी जान

Kempegowda International Airport Bengaluru: ये घटना बीते मंगलवार 26 सितंबर का बताया जा रहा है. बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दो इंडिगो विमान के उड़ान भरने के ठीक बाद ही बीच में अचानक एक ड्रोन सामने आ गया. इसके बाद क्या था दोनों विमान आमने-सामने आ गए.

Updated on: 29 Sep 2023, 12:44 PM

नई दिल्ली:

Kempegowda International Airport Bengaluru: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में उस वक्त हड़कप मच गया जब दो विमान अचानक एक साथ आ गए. इसके बाद क्या था सभी यात्रियों की जान हलक में आ गई. लोगों की तो माने सांस ही रूक गई थी. वहीं इसके अलावा लोगों की चीख तब निकल गई जब इन दोनों विमानों के बीच अचनाक एक ड्रोन उड़ने लगा. हलांकि, इसके बाद फिर क्या था इसकी सूचना मिलने के बाद सीआईएसएफ के जवान हरकत में आए और तुरंत एयरपोर्ट के रनवे पर पहुंच गए. 

दो विमान के बीच ड्रोन आया

ये घटना बीते मंगलवार 26 सितंबर का बताया जा रहा है. बेंगलुरु एयरपोर्ट पर दो इंडिगो विमान के उड़ान भरने के ठीक बाद ही बीच में अचानक एक ड्रोन सामने आ गया. इसके बाद क्या था दोनों विमान आमने-सामने आ गए. इसके बाद पायलट सहित सभी यात्रियों की सांस अटक गई. इसके बाद तत्परता करते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोल यानि एटीसी को जानकारी दी गई. वहीं, इस घटना के बाद एयरपोर्ट के अधिकारियों ने नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन उड़ाने वाले व्यक्ति की जानकारी जुटाने के लिए जांच शुरू कर दी. ये पूरा मामला केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बेंगलुरु का है. जानकारी के अनुसार ये ड्रोन केसरिया रंग का था जो रनवे पर आ गया था. 

सीसीटीवी  फुटेज की जांच

एयरपोर्ट के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि अगली टेक ऑफ करने वाली फ्लाइट के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. इसके बाद एटीसी अधिकारियों ने इस घटना की सूचना एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को दी. इसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई. अधिकारियों ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है. इसके जरिए ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ये ड्रोन किस तरह का है और दोनों फ्लाइट के इतने नजदीक कैसे पहुंचा. इसके साथ ही ये किस दिशा से आया और इसका ऑपरेटर कौन था.