logo-image

Jio ने लॉन्च किया अब तक का सबसे सस्ता प्लान! केवल 1 रुपये जानें क्या-क्या?

देश में सबसे ज्यादा मजबूत नेटवर्क रखने वाली रिलायंस जियो ने 1 रुपए वाला आकर्षक प्लान मार्केट में उतारा है. यह जियो का अब तक सबसे सस्ते प्लान भी कहा जाता सकता है.

Updated on: 15 Dec 2021, 06:16 PM

नई दिल्ली:

Reliance Jio 1 Rupee Plan: अगर अपने मोबाइल में रिलायंस जियो (Reliance Jio) का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, ​जियो ने अपना सबसे सस्ता प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉंच कर दिया है. जियो का यह प्लान केवल 1 रुपये में उपलब्ध है. माई जियो (My Jio) ऐप पर यह प्लान लिस्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि कंपनी ने यह प्लान ऐसे कस्टमर्स के लिए लॉंच किया है, जो कम डेटा का इस्तेमाल करते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- कांग्रेस में शामिल होने जा रहे क्रिकेटर हरभजन सिंह! इस तस्वीर से मची हलचल

रिलायंस जियो के इस खास प्लान में केवल 1 रुपये में 100 हाई स्पीड डेटा के साथ 30 दिन की वैधता मिलती है. प्लान में जब दिया गया डेटा लिमिट खत्म हो जाता है तो इंटरनेट की स्पीड कम कर दी जाती है, जो घटकर 60 kbps हो जाती है. लेकिन इस प्लान में ग्राहकों को मैसेजिंग और कॉलिंग की फैसिलिटी नहीं दी गई है. इसका मतलब यह है कि इस प्लान में आप अपने सिम को सक्रिय रख सकते हो. वास्तव में यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट है जो अपना सिम एक्टिवेट रखना चाहते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल या फिर BSNL और MTNL जैसी कोई कंपनी अभी ऐसा प्लान लेकर मार्केट में नहीं आई है.

यह खबर भी पढ़ें-  100 रुपए में 100 किलोमीटर चलेगी आपकी कार, सरकार ने खोजा पेट्रोल-डीजल का विकल्प

गौरतलब है कि रिलायंस जियो के 119 रुपये के रिचार्ज वाले प्लान की वैधता 14 दिन है. जबकि 209 रुपए के रिचार्ज वाले प्लान में रोजाना 1.5GB डेटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है.