News Nation Logo

कोरोना महामारी के बीच जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर

Reliance Jio Latest News: टेलीकॉम कंपनी जियो इस महामारी के दौर में अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग की सुविधा देगी जो लॉकडाउन या किसी और अन्य वजह से रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हों.

IANS | Updated on: 14 May 2021, 03:39:08 PM
jio

कोरोना महामारी के बीच जियोफोन यूजर्स के लिए खास ऑफर (Photo Credit: IANS)

मुंबई:

Reliance Jio Latest News: टेलीकॉम कंपनी जियो इस महामारी के दौर में अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग की सुविधा देगी जो लॉकडाउन या किसी और अन्य वजह से रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हों. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है "हम जियो में यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमेशा जुड़े रहना सभी ग्राहकों के लिए सुविधाजनक हो. विशेष रूप से हमारे समाज के कम-विशेषाधिकार प्राप्त वर्गों के लिए सुविधाएं सुलभ और सस्ती बना रहे." बयान में कहा गया है, "रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम करने वाला जियो हर महीने महामारी की पूरी अवधि के दौरान प्रति माह 300 मिनट (प्रति दिन 10 मिनट) आउटगोइंग कॉल की सुविधा प्रदान करेगा. ये उन जियोफोन उपभोक्ताओं की मदद करेगा जो महामारी के कारण रिचार्ज करने में सक्षम नहीं है."

इसके अलावा, जियोफोन उपयोगकर्ता द्वारा रिचार्ज किए गए हर जियोफोन प्लान के लिए, उन्हें उसी मूल्य का एक अतिरिक्त रिचार्ज प्लान मुफ्त में मिलेगा. पेशकश के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए, बयान में कहा गया है कि एक जियोफोन उपयोगकर्ता जो 75 रुपये की योजना के साथ रिचार्ज करता है, उसे अतिरिक्त 75 रुपये की योजना बिल्कुल मुफ्त मिलेगी.

बयान में कहा गया है कि रिलायंस इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान हर भारतीय के साथ खड़े होने के लिए प्रतिबद्ध है . हमारे सभी नागरिकों को महामारी से पैदा हुई कठिनाइयों को दूर करने में सक्षम बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना जारी रखे जाएंगे. हालांकि, बयान में स्पष्ट किया गया कि यह ऑफर वार्षिक या जियोफोन डिवाइस के बंडल प्लान पर लागू नहीं है.

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहले स्थान पर रिलायंस जियो

टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ (Madhya Pradesh-Chhattisgarh) सर्किल के लिए टेलीकॉम ग्राहकों के आंकड़े जारी कर दिए हैं. फरवरी 2021 के महीने में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 7.66 करोड़ हो गई. जियो सर्किल में पहले स्थान पर कायम है. ट्राई (TRAI) के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो ने फरवरी 2021 में 3.5 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं. अब जियो के 3.37 करोड़ ग्राहक हैं. मध्यप्रदेश में जियो के ग्राहक बढ़ने के पीछे कंपनी के बेहतरीन 4जी नेटवर्क की पूरे सर्किल में पहुंच और किफायती प्लान प्रमुख कारण है.

भारती एयरटेल के ग्राहक 2.69 लाख बढ़कर 1.52 करोड़ हुए 

रिपोर्ट के मुताबिक भारती एयरटेल  (Bharti Airtel) के ग्राहक 2.69 लाख बढ़कर 1.52 करोड़ हो गए हैं. वहीं वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के ग्राहकों की संख्या 17244 घटकर 2.13 करोड़ हो गई है. सरकारी कंपनी बीएसएनएल (BSNL) के ग्राहकों की संख्या 41249 घटकर 62.5 लाख हो गई. मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में कुल ग्राहक 5.62 लाख बढ़कर 7.66 करोड़ हो गए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 May 2021, 03:39:08 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.