logo-image

BSNL के सिर्फ 400 रुपये वाले Plan के सामने Jio-Airtel-Vi के प्लान्स फेल! जानें कैसे 

बीएसएनएल का यह प्लान लॉन्च होते ही एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, रिलायंस जियो के प्लान मात खा जाएंगे. आइये हम आपको बताते हैं कि किसका प्लान बेहतर है.

Updated on: 14 Dec 2021, 10:55 PM

नई दिल्ली:

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने ग्राहकों के लिए आकर्षक भरा प्लान लाया है. बीएसएनएल (BSNL ) की ओर से ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी और फ्री कॉलिंग का प्लान दिया जाएगा. बीएसएनएल का यह प्लान सिर्फ 399 रुपये का है और इसकी वैधता 80 दिनों तक रहती है. BSNL के इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को डेली 1GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS और 80Kbps की स्पीड से इंटरनेट मिलता है. 

इस प्लान के साथ ही ग्राहकों को BSNL की फ्लैगशिप ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट भी मिलता है. आपको बता दें कि BSNL अगले साल 2022 के मध्य तक अपने 4G नेटवर्क को लॉन्च करने वाला है. बीएसएनएल का यह प्लान लॉन्च होते ही एयरटेल, वोडाफोन आइडिया, रिलायंस जियो के प्लान मात खा जाएंगे. आइये हम आपको बताते हैं कि किसका प्लान बेहतर है.

Airtel के 84 दिनों की वैधता के साथ आने वाले प्लान की कीमत 455 रुपये है. इस प्लान के तहत ग्राहकों को 6GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 900 SMS मिलते हैं. प्लान के साथ अमेजन प्राइम मोबाइल सब्सक्रिप्शन और एयरटेल थैंक्स ऐप का भी फायदा मिलता है. एयरटेल के पास 84 दिनों की वैधता वाले कई अन्य प्लान भी हैं जैसे कीमत 719 रुपये (1.5GB/दिन) और 839 रुपये (2GB/दिन) है.

अगर BSNL के 399 रुपये के प्लान के समान कीमत वाले प्लान पर विचार करें तो एयरटेल 359 रुपये वाला प्लान होगा, जिसमें रोजाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और हर रोज 100 SMS मिलता है. हालांकि, यह प्लान 28 दिनों तक की कम वैधता के साथ आता है.