News Nation Logo

IRCTC का कलरफुल राजस्थान टूर पैकेज, सर्दियों में लें इन खूबसूरत जगहों का मजा

आपको इस सफर के लिए 18 दिसंबर को लखनऊ से यात्रा शुरू करनी होगी. यात्रियों को लखनऊ एयरपोर्ट पर जाना होगा यहां से आपको अपनी फ्लाइट मिल जाएगी. फ्लाइट का डिपार्चर टाइम सुबह 9 बजकर 45 मिनट है. यात्रियों को ब्रेकफास्ट और डिनर की भी सुविधा मिलेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 26 Nov 2021, 02:44:50 PM
IRCTC Colourful Rajashthan tour package

IRCTC Colourful Rajashthan tour package (Photo Credit: Twitter )

highlights

  • बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर का ले सकेंगे नजारा
  • इस टूर पैकेज में आपको 8 रातें और 9 दिन घूमने का मौका मिलेगा
  • इस पैकेज के लिए आपको 42,600 रुपये खर्च करने होंगे

नई दिल्ली:

यदि आप भी राजस्थान के चुनिंदा टूरिस्ट प्लेस पर घूमना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए एक शानदार ऑफर लेकर आया है. कलरफुल राजस्थान टूर पैकेज में आपको 8 रातें और 9 दिन घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज के जरिये बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर जैसे खूबसूरत जगहों का नजारा ले सकेंगे. इस पैकेज के लिए आपको 42,600 रुपये खर्च करने होंगे. रेलवे ने कुल 20 यात्रियों के लिए यह सुविधा प्रदान की है. सबसे खास बात यह है कि IRCTC ने राजस्थान के उन सभी जगहों को सूची में जगह दी है जो घूमने के लिहाज से सबसे खूबसूरत है. आइए हम आपको इस टूर पैकेज के बारे में पूरे विस्तार से बताते हैं.

यह भी पढ़ें : Post Office की ये स्कीम कर देगी आपको मालामाल, जानें डिटेल्स

 

यह है पूरा पैकेज

आपको इस सफर के लिए 18 दिसंबर को लखनऊ से यात्रा शुरू करनी होगी. यात्रियों को लखनऊ एयरपोर्ट पर जाना होगा यहां से आपको अपनी फ्लाइट मिल जाएगी. फ्लाइट का डिपार्चर टाइम सुबह 9 बजकर 45 मिनट है. यात्रियों को ब्रेकफास्ट और डिनर की भी सुविधा मिलेगी. यह फ्लाइट 18 दिसंबर को लखनऊ से दिल्ली पहुंचेगी और फिर दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना होगी. उसके बाद यात्रा के अंतिम दिन 26 दिसंबर को उदयपुर से दिल्ली से होते हुए लखनऊ के लिए जाएगी.

'पधारो म्हारे देश' की मधुर धुन के साथ लें राजस्थान का मजा

IRCTC ने बीकानेर, जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, पुष्कर और उदयपुर घूमने के लिए को पर्यटकों के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है. 'पधारो म्हारे देश' (मेरी भूमि पर आओ) की मधुर धुन के साथ आप जगहों पर खूबसूरत स्थलों का मजा ले सकते हैं. चाहे वह उदयपुर हो या जैसलमेर यहां के दृश्यों को देखकर आपका दिल खुद ब खुद मचल जाएगा. राजस्थान भारत की समृद्ध संस्कृति और इतिहास का प्रतीक है. हम में से अधिकांश राजस्थान को जीवंत लोक नृत्य और संगीत, विशाल किलों और महलों, मसालेदार भोजन, रंगीन और बड़ी पगड़ी, विस्तृत सुनहरी रेत रेगिस्तान, ऊंट और राजस्थानी पुरुषों के गौरव मूछ के राज्य के रूप में पहचानते हैं. ऐसे में यदि आप इस अविस्मरणीय यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं तो इस ऑफर को बिल्कुल मिस नहीं करें.

First Published : 26 Nov 2021, 02:32:55 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.