logo-image

IRCTC का किफायती टूप पैकेज, शिमला-मनाली की वादियों में घूमने का शानदार मौका

IRCTC tour update: मौसम सुहाना हो चला है, ऐसे में ज्यदातर लोग घूमने-फिरने का मन बनाते हैं. घूमकड़ी करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)शिमला-मनाली की वादियों में घूमने का शानदार व किफायती टूर पैकेज (affordable tour packages)ल

Updated on: 09 Oct 2022, 11:50 AM

highlights

  • 3 नवंबर, 2022 को त्रिवेंद्रम से चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट के साथ होगी टूर की शुरुआत
  • हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर दर्शन का भी मिलेगा मौका 

नई दिल्ली :

IRCTC tour update: मौसम सुहाना हो चला है, ऐसे में ज्यदातर लोग घूमने-फिरने का मन बनाते हैं. घूमकड़ी करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)शिमला-मनाली की वादियों में घूमने का शानदार व किफायती टूर पैकेज (affordable tour packages)लेकर आया है. जिसकी शुरुआत 3 नवंबर को त्रिवेंद्रम से हो रही है. आपको बता दें कि टूर में आपको ठहरने और खाने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. क्योंकि  ये सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी. वहीं इस पैकेज में आपको 7 रात और 8 दिन तक घूमने का अवसर मिलेगा. जिसमें कुल्लु मनाली के अलावा कई मंदिरों के दर्शन भी करने का मौका मिलने वाला है.

यह भी पढ़ें : EPFO: अब ये खाताधारक नहीं ले पाएंगे इस सुविधा लाभ, होगा पूरे 7 लाख रुपए का नुकसान

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ट्वीट कर पैकेज की घोषणा की है.  पैकेज की शुरुआत त्रिवेंद्रम से होगी. आईआरसीटीसी के इस पैकेज में फ्लाइट के टिकट शामिल किए गए हैं. वहीं पैकेज की खास बात आपको बता दें कि यात्रा के लिए किराया 52,670 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है. इसमें फ्लाइट टिकट, कैब सेवा, होटल, भोजन, गाइड व सुरक्षा सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली है. यदि आप इच्छुक हैं तो तत्काल आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैकेज बुक कर सकते हैं. 

ये है यात्रा का शैड्यूल 
3 नवंबर, 2022 को त्रिवेंद्रम से चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट के साथ इस टूर की शुरुआत होगी. इसके बाद, 4 नवंबर को ब्रेकफास्ट के बाद कुफ्री की यात्रा कराई जाएगी. शाम के समय मॉल रोड और लोकल जगहों पर ले जाया जाएगा. आपको बता दें कि पहल स्टे शिमला में किया जाएगा.अगले दिन टूरिस्ट शिमला से कुल्लू-मनाली ले जाए जाएंगे. यहां पर मनाली के स्थानीय जगहों, मंदिरों जैसे- हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर, वन विहार, क्लब हाउस के दर्शन पर घुमकड़ी कराई जाएगी.