logo-image

IRCTC वेबसाइट का सर्वर हुआ ठीक, लोग घंटों से टिकट के लिए होते रहे परेशान

पिछले 14 घंटों से बंद पड़ा आईआरसीटीसी वेबसाइट का सर्वर ठीक हो गया है. वेबसाइट ठीक होते ही टिकट कटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वेबसाइट बंद होने की वजह से लोग घंटों तक परेशान होते रहे. हालांकि, रेलवे ने टिकट के लिए अन्य विकल्प शुरू किया था. फिर भी IRCTC वेबसाइट बंद होने की वजह से लोग टिकट के लिए परेशान होते रहे.

Updated on: 25 Jul 2023, 03:01 PM

नई दिल्ली:

पिछले 14 घंटों से बंद पड़ा आईआरसीटीसी वेबसाइट का सर्वर ठीक हो गया है. वेबसाइट ठीक होते ही टिकट कटने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. वेबसाइट बंद होने की वजह से लोग घंटों तक परेशान होते रहे. हालांकि, रेलवे ने टिकट के लिए अन्य विकल्प शुरू किया था. फिर भी IRCTC वेबसाइट बंद होने की वजह से लोग टिकट के लिए परेशान होते रहे. दरअसल, तकनीकी गड़बड़ी के चलते आईआरसीटीसी की वेबसाइट बंद हो गई थी, जिसके चलते यात्रियों के टिकट बुक नहीं हो पा रहे थे.

यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि कोई भी यात्री इधर-उधर न भटककर सीधा रेलवे स्टेशन की रिजर्वेशन विंडो पर जाएं. वहां से टिकट बुक आसानी से हो जाएगा. पूरे देश में हर स्टेशन पर ये विंडो खुले हैं. आईआरसीटीसी के मुताबिक, क्रिस की टीम तकनीकी खामियों को उजागर करने में जुटी है. उम्मीद है कि जल्द ही तकनीकी समस्या दूर हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: BJP Parliamentary Meeting: PM Modi का INDIA पर तीखा हमला, ईस्ट इंडिया कंपनी से की तुलना

मुंबई में कई जगहों पर खोले गए थे अलग से काउंटर

काउंटर टिकट के अलावा वेबसाइट और ऐप के जरिए भी टिकट बुक करने की सुविधा दी गई है. मेक माय ट्रिप और अमेजन के जरिए भी टिकट बुक किया जा सकता है.
IRCTC की वेबसाइट बंद होने के बाद भीड़ वाले शहरों में अलग से काउंटर खोले गए थे.  मुंबई में 12 अतिरीक्त काऊंटर खोले गए. सीएसएमटी में 5, कल्याण में 2. वर्तक नगर में 1, भायखला में 1, वाशी में 1, मुलुंड में 1 और चेंबूर में  1 काउंटर खोले गए थे.