logo-image

IRCTC : करना चाहते हैं पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन, 13 अगस्त से उठाएं रेलवे के इस टूर पैकेज का फायदा

IRCTC Tour Package Nepal: यदि अगस्त में पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपकी हर मश्किल हल कर देगी. क्योंकि भारतीय रेलवे नेपाल के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.

Updated on: 21 Jul 2022, 08:09 AM

highlights

  • हर साल लाखों की संख्या में भक्त उठाते हैं फायदा
  • पशुपतिनाथ मंदिर पर्यटकों के लिए बना आस्था का केन्द्र

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package Nepal: यदि अगस्त में पशुपतिनाथ मंदिर दर्शन करने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपकी हर मश्किल हल कर देगी. क्योंकि भारतीय रेलवे नेपाल के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. ये टूर पैकेज आपको भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन के अलावा भी नेपाल की कई खूबसूरत जगहों पर घूमने का अवसर देगा. रेलवे के मुताबिक हर साल नेपाल घूमने वालों की संख्या लाखों में होती है. ज्यादातर पर्यटक नेपाल में काठमांडू और पोखरा घूमने भी आते हैं. आपको बता दें कि इस पैकेज का नाम (BEST OF NEPAL) दिया गया है. देश में कई लोग नेपाल घूमने के लिए इस टूर पैकेज की बुकिंग करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अब ट्रैफिक नियम तोड़ने पर देना होगा खून, जुर्माने सहित ये होगी कार्रवाई

ये मिलेगी सुविधा 
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के अंतर्गत आपको कुल 5 रातों और 6 दिन तक घूमने का मौका मिलेगा. इस पैकेज की शुरुआत 13 अगस्त, 2022 से हो रही है. वहीं इसकी समाप्ती 18 अगस्त तक है. आपको बता दें कि ये टूर पैकेज आईआरसीटीसी का फ्लाइट टूर पैकेज है. इसकी शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगी. पैकेज के अंतर्गत आपको फ्लाइट में कंफर्ट क्लास में यात्रा करने का मौका मिलेगा. यही नहीं पैकेज के अंतर्गत आपको खाने पीने की चिंता नहीं करनी है. आईआरसीटीसी द्वारा आपके खाने पीने से लेकर ठहरने की पूरी व्यवस्था की जाएगी.

इंश्योरेंस के साथ यहां घूमने का मिलेगा मौका 
 इस पैकेज के तहत यात्रा करने पर आपको इंश्योरेंस की सुविधा भी मिल रही है. आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको काठमांडू, पोखरा, पशुपतिनाथ मंदिर, पाटन दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूपा, मनोकामना मंदिर आदि जगहों पर घूमने को मिलेगा. वहीं अब आपको मन में एक सवाल उठ रहा होगा कि इसका खर्च कितना होगा, तो आपको अकेले यात्रा करने पर 45000 रुपए खर्च करने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ यात्रा करने पर 31600 रुपए प्रति व्यक्ति खर्चा आएगा. साथ ही यदि तीन लोग एक साथ पैकेज लेते हैं तो ये खर्च और कम होकर 30500 रुपए हो जाएगा.