logo-image

IRCTC Tour: अब भारत गौरव ट्रेन से करें इन धार्मिक स्थलों के दर्शन, IRCTC ने लॅान्च किया शानदार पैकेज

IRCTC Tour for Shri Ram Janam Bhoomi: अगर आप एक साथ कई धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिस्ट कार्पोरेशन ने शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है.

Updated on: 17 Jan 2024, 11:35 AM

highlights

  • राम जन्मभूमि से लेकर प्रयागराज तक के दर्शन करने का मिलेगा मौका
  • टूर पैकेज में मिलेंगी तमाम सुविधाएं, गाइड  की भी व्यवस्था
  • टूर पैकेज को तीन कैटेगिरी में किया डिवाइड, नॅान एसी होटल में रुकने की व्यवस्था

 

नई दिल्ली :

IRCTC Tour for Shri Ram Janam Bhoomi: अगर आप एक साथ कई धार्मिक स्थलों के दर्शन करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिस्ट कार्पोरेशन ने शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको देश की टूरिस्ट ट्रेन भारत गौरव से यात्रा करने का मौका मिलेगा. श्रीराम जन्म भूमि से लेकर प्रयागराज तक तमाम धार्मिक स्थलों के दर्शन करने का मौका मिलेगा. इसके अलावा भी टूर के दौरान कई सुविधाएं आपको मिलने वाली है. टूर पैकेज को आईआरसीटीसी ने तीन कैटेगिरी में डिवाइड किया है.. 

5 फरवरी को होगी टूर की शुरूआत
दरअसल, आईआरसीटीसी ने टूर पैकेज का नाम Ayodhya, Prayagraj with 03 Jyotirlinga Darshan रखा है. इस पैकेज में आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए इन सभी जगहों के दर्शन का मौका मिल रहा है. आपको बता दें कि टूर की शुरूआत के लिए 5 फरवरी के डेट निर्धारित की है. पैकेज में यात्री बोर्डिंग राजकोट, सुरेंद्र नगर, वीरमगाम, साबरमती, नडियाद, आनंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद, मेघनगर और रतलाम से कर सकते हैं.

यहां दर्शनों का मिलेगा मौका
आईआरसीटीसी के मुताबिक इस पैकेज में आपको अयोध्या, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, चित्रकूट, वाराणसी, उज्जैन और नासिक आदि प्रशिद्ध धार्मिक जगहों के दर्शन करने का मौका मिल रहा है. टूर पैकेज को तीन भागों बांटा गया है. इसमें आप इकोनॉमी एसी (Economy), 3 एसी (Comfort Class) और 2 एसी (Superior) में से किसी भी क्लास का चुनाव कर सकते हैं. टूर पैकेज की अवधि की बात करें को 10 दिन और 9 रात का डिसाइड किया गया है. पैकेज के दौरान सैलानियों को ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर तीनों मील की व्यवस्था आईआरसीटीसी ने की है. 

इतना आएगा खर्च
खर्च की बात करें तो इकोनॅामी क्लास का पैकेज लेने पर आपको 20,500 रुपये, कंफर्ट क्लास में सफर करने के लिए 33,000 रुपए, साथ ही सुपिरियर क्लास में सफर करने पर  46,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. अपना टिकट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं.