logo-image

IRCTC Tour: अब IRCTC कराएगा मां वैष्णो देवी के सस्ते में दर्शन, देवभूमि पैकेज किया लॅान्च

IRCTC Tour: पर्यटन विभाग को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी नए-नए टूर पैकेज लॅान्च करता रहता है. ताजा टूर पैकेज देवभूमि के नाम से लॅान्च किया है. जिसमें आपको मां वैष्णो देवी के अलावा हरिद्वार, मथुरा आदि घूमने का मौका मिलेगा.

Updated on: 11 Sep 2023, 09:09 AM

highlights

  • टूर के दौरान मील व ठहरने की चिंता करने की नहीं जरूरत
  • मां वैष्णों देवी के दर्शनों के बाद मथुरा में बांके बिहारी सहित  कई मंदिरों के दर्शनों का मिलेगा मौका
  • टूर की शुरुआत 28 अक्टूबर को पुणें से होगी, कई अन्य शहरों में भी बोर्डिंग-डीबोर्डिंग की सुविधा

नई दिल्ली :

IRCTC Tour Package: इंडियन रेल कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन देश हर डेस्टीनेशन से टूर पैकेज डिजाइन करता है. ताकि हर क्षेत्र के देशवासियों को घूमने व दर्शनों का लाभ मिल सके. ताजा टूर पैकेज पुणे से लॅान्च किया है. जिसमें दर्शानार्थियों को खाने-पीने व ठहरने की सुविधा दी गई है. यही नहीं सुरक्षा व गाइड की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ली है. इसके अलावा टूर पैकेज में आपको कई अन्य शहरों से बोर्डिंग व डीबोर्डिंग की सुविधा दी गई है. ताकि अलग-अलग शहर के लोगों को मां वैष्णो देवी सहित मथुरा वृंदावन जाने का अवसर प्राप्त हो सके. पैकेज की शुरूआत 28 अक्टूबर को की जाएगी.  पैकेज के दौरान आपको भारत गौरव स्पेशल ट्रेन से यात्रा करने का मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : DA Hike: सरकारी कर्मचारियों को मिला दशहरा गिफ्ट, 4 फीसदी बढ़ गया महंगाई भत्ता

यहां घूमने का मिलेगा मौका
आपको बता दें आईआरसीटीसी ने इस पैकेज का नाम देवभूमि रखा है. जिसके तहत आपको  हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, वैष्णो देवी मंदिर और मथुरा घूमने का मौका मिलेगा. पैकेज की अवधि आईआरसीटीसी ने 8 रात व 9 दिन निर्धारित की है. ताकि आराम से सभी दर्शनार्थियों के दर्शन हो सकें. साथ ही घूमने का भी ठीक से आनंद ले सकें. पैकेज की शुरुआत 28 अक्टूबर को पुणे से होगी. पैकेज के दौरान यात्रियों को पुणे के अलावा लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, वापी, सूरत और वडोदरा स्टेशनों से बोर्डिंग/डिबोर्डिंग  का मौके मिलेगा. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है. 

कितना आएगा खर्च?
आईरसीटीसी ने पैकेज का खर्च अलग-अलग कैटेगिरी में डिवाइड किया है. सबसे सस्ता पैकेज सिर्फ 15300 रुपए प्रति व्यक्ति का घोषित किया गया है. इस पैकेज के दौरान आपको स्लीपर क्लास में यात्रा मौका मिलेगा. वहीं थर्ड एसी बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 27,200 रुपए का खर्च आएगा. इसके अलावा आप यदि सकेंड एसी में यात्रा करना चाहते हैं तो आपका खर्च बढ़कर 32900 रुपए प्रति व्यक्ति हो जाएगा. डबल बुकिंग पर 20 प्रतिशत का डिस्काउंट ऑफर किया गया है. 

टूर पैकेज की खास बातें
पैकेज का नाम- Uttar Bharat Devbhoomi Yatra (WZBG08)
डेस्टिनेशन कवर- हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर, वैष्णो देवी मंदिर और मथुरा
कितने दिन का होगा टूर- 8 रात और 9 दिन
रवाना होने की तारीख- 28 अक्टूबर, 2023
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग पॉइंट- पुणे, लोनावाला, कर्जत, कल्याण, वसई रोड, वापी, सूरत और वडोदरा
मील प्लान- बेसिक ऑनबोर्ड एंड ऑफ बोर्ड मील