logo-image

IRCTC Tour: साईं बाबा के दर्शन करने का शानदार मौका, IRCTC ने सस्ता टूर पैकेज किया लॅान्च

IRCTC Shirdi Tour Package 2023: शिरडी साईं बाबा की देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मान्यता है. इसलिए सभी भक्त कम से कम एक बार तो शिरडी जाकर साईं बाबा के साक्षात दर्शन करना चाहते ही हैं.

Updated on: 22 Nov 2023, 10:31 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने खासकर दिल्ली के लोगों के लिए डिजाइन किया टूर पैकेज
  • पैकेज में खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की होगी व्यवस्थाएं
  • टूर पैकेज में आपको 1 दिन और 2 रात रुकने का मिलेगा मौका

नई दिल्ली :

IRCTC Shirdi Tour Package 2023: शिरडी साईं बाबा की देश में ही  नहीं बल्कि विदेशों में भी मान्यता है. इसलिए सभी भक्त कम से कम एक बार तो शिरडी जाकर साईं  बाबा के साक्षात दर्शन करना चाहते ही हैं. इसलिए शिरडी जाने का प्लान करते रहते हैं. लेकिन कई बार बजट या कई अन्य कारणों के चलते शिरडी नहीं जा पाते. यदि आप भी शिरडी जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको सस्ते में शिरडी साईं बाबा के दर्शन कराना चाहता है.  इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर अपनी सीट बुक करनी है. आईआरसीटीसी ने खासकर दिल्ली के लोगों के लिए सस्ता टूर पैकेज लॅान्च किया है. 

यह भी पढ़ें : 31 दिसंबर तक निपटा लें ये जरूरी काम, वरना हो जाएगा नुकसान

ये रहेगा शेड्यूल 
आपको बता दे कि दिल्ली से शिरडी आपको फ्लाइट से ले जाया जाएगा. आईआरसीटीसी ने पैकेज का नाम  DELHI-SHIRDI FLIGHT PACKAGE रखा है. ताकि किसी को कोई कंफ्यूजन ही न हो.  पैकेज की शुरूआत 2 दिसंबर को दिल्ली से हो रही है. पैकेज में आपको 1 रात और 2 दिनों तक यात्रा करने को मिलेगा. यात्रा के दौरान आपको किसी भी चीज की चिता नहीं करनी है. आईआरसीटीसी द्वारा रुकने के लिए होटल का बंदोबस्त किया गया है. साथ ही  ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की भी व्यवस्था की गई है. शिरडी में चलने के लिए एसी बस की व्यवस्था की गई है.. 

यह भी पढ़ें : Indian Railways: छठ से लौटने के लिए नहीं मिल रहा रिजर्वेशन, IRCTC की ये स्कीम देगी कंफर्म सीट

कितना आएगा खर्च
खर्च की अगर बात करें तो अकेले सफर करने पर आपको  प्रति व्यक्ति 19,800 रुपये किराये के रूप में देने हैं. दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 17,300 रुपये है. साथ ही यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा प्लान कर रहे हैं तो आपका खर्च घटकर  प्रति व्यक्ति 17,100 रुपये रह जाएगा.. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते हैं. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय पर जाकर भी ज्यादा जानकारी कर अपना टिकट बुक कर सकते हैं.. पैकेज की शुरुआत 2 दिसंबर को होगी...