News Nation Logo
Banner

शादीशुदा जोड़ों को भारतीय रेलवे देने जा रहा ये शानदार गिफ्ट, पढ़ें पूरी खबर

14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 7 बजे चलेगी और आगरा, जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर होते हुए 18 अक्टूबर को वापस दिल्ली पहुंचेगी.

By : Sunil Mishra | Updated on: 20 Sep 2019, 08:38:31 AM
शादीशुदा जोड़ों को भारतीय रेलवे देने जा रहा ये शानदार गिफ्ट

शादीशुदा जोड़ों को भारतीय रेलवे देने जा रहा ये शानदार गिफ्ट

नई दिल्‍ली:

इस करवा चौथ (Karwa Chauth) पर भारतीय रेलवे (Indian Railway) शादीशुदा जोड़ों के लिए शानदार ऑफर लेकर आ रहा है. करवा चौथ (Karwa Chauth) पर आईआरसीटीसी (IRCTC) मैजिस्ट्रिक राजस्थान डीलक्स ट्रेन (Majestic Rajasthan Deluxe train) चलाने जा रही है. 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 7 बजे चलेगी और आगरा, जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर होते हुए 18 अक्टूबर को वापस दिल्ली पहुंचेगी. करवा चौथ स्‍पेशल के लिहाज से इस ट्रेन को खास तौर से सजाया जा रहा है. ट्रेन में शादीशुदा जोड़ों को ही यात्रा करने की अनुमति होगी. ट्रेन के किराये की बात करें तो एक कपल को एसी-1 में सफर करने के लिए 1,02,960 रुपये और एसी-2 के लिए 90,090 रुपये चुकाने होंगे.

यह भी पढ़ें : मनमोहन सिंह ने भी पाकिस्‍तान पर हमला करने के बारे में सोच लिया था, इस बड़े नेता ने किया दावा

पूरे देश में करवा चौथ इस साल 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इस दिन शादीशुदा जोड़ों को जैसलमेर में रेत के टीलों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने और करवा चौथ मनाने का मौका मिलेगा. सफर के दौरान भारतीय रेलवे लोगों को 3-4 स्टार होटल में ठहराएगा और डीलक्स बसों से स्थानीय सफर भी कराएगा.

यह भी पढ़ें : ​​​​​Petrol Diesel Rate: दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये के पार, चार दिन में 1 रुपये से ज्यादा बढ़ गया भाव

कपल को इस ट्रेन से सफर के दौरान ताजमहल, जैसलमेर फोर्ट, परवान की हवेली, गाड़ी सागर झील, महरानगढ़ का क़िला, जसवंत थाड़ा और अंबेर फ़ोर्ट सिटी पैलेस में सैर-सपाटे का मौका मिलेगा. अंबेर फोर्ट में कपल को ऊंट की सवारी करने का भी मौका मिलेगा. सफर में जोड़ों को बेहतरीन भोजन, होटल में ठहरने और स्थानीय सफर की सुविधा आईआरसीटीसी मुहैया कराई जाएगी.

First Published : 20 Sep 2019, 08:38:31 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.