logo-image

IRCTC Rampath Yatra: IRCTC रामभक्तों के लिए लेकर आया स्पेशल ऑफर, इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

IRCTC Rampath Yatra: IRCTC के इस पैकेज में श्रद्धालुओं को अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर (Shringaverpur) और चित्रकुट जगहों के दर्शन करने का मौका मिलेगा.

Updated on: 07 Oct 2021, 01:33 PM

highlights

  • श्रद्धालुओं को 7 रात और 8 दिन धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी 
  • यात्रा से पहले कैंसिल कराने पर 250 रुपये प्रति पैसेंजर चार्ज वसूला जाएगा

नई दिल्ली:

IRCTC Rampath Yatra: IRCTC रामभक्तों के लिए एक स्पेशल पैकेज लेकर आया है. आईआरसीटीसी रामपथ यात्रा (IRCTC Rampath Yatra) पैकेज के तहत श्रद्धालु प्रभु श्री राम के जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जगहों के दर्शन कर सकेंगे. IRCTC के इस पैकेज में श्रद्धालुओं को अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर (Shringaverpur) और चित्रकुट जगहों के दर्शन करने का मौका मिलेगा. रामपथ यात्रा के तहत श्रद्धालुओं को 7 रात और 8 दिन धार्मिक स्थलों की सैर कराई जाएगी. तीर्थयात्रा विशेष पर्यटक ट्रेनों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है. इसके अलावा इसकी बुकिंग पर्यटक सुविधा केंद्र, जोनल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से भी की जा सकती है. आइए IRCTC के इस पैकेज के बारे में जानने की कोशिश करते हैं.

कितना है किराया
आईआरसीटीसी की रामपथ यात्रा पैकेज के लिए बोर्डिंग और डिबोर्डिंग प्वाइंट पुणे, लोनावाला, पनवेल, कल्याण, नासिक, मनमाड, चालीसगांव, जलगांव, भुशवाल, खांडवा और इटारसी हैं.  IRCTC के रामपथ पैकेज के लिए रामभक्तों को 7,560 रुपये की शुरुआती कीमत से बुकिंग कराना होगा. वहीं कंफर्ट के लिए प्रति व्यक्ति 12,600 रुपये की बुकिंग करानी होगी. IRCTC की रामपथ यात्रा 27 नवंबर से शुरू होने जा रही है. रामभक्त IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं. 

IRCTC के रामपथ यात्रा में श्रद्धालुओं को राम जन्मभूमि अयोध्या, संगम प्रयाग, हनुमान मंदिर, काशी विश्वनाथ मंदिर, गंगा आरती, अस्सी घाट और सती अनुसूया आश्रम समेत अन्य जगहों पर जाने का अवसर मिलेगा. श्रद्धालुओं के ठहरने के लिए हॉल और लॉजी की व्यवस्था रहेगी. साथ ही उन्हें शुद्ध शाकाहारी भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. रामपथ यात्रा में किसी स्मारक को देखने के लिए खुद से खर्च वहन करना होगा. यात्रा से पहले कैंसिल कराने पर 250 रुपये प्रति पैसेंजर चार्ज वसूला जाएगा.