logo-image

शताब्दी, तेजस और गतिमान एक्सप्रेस के किराये में भारी कटौती कर सकती है मोदी सरकार

इंडियन रेलवे (Indian Railway) शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस और गतिमान एक्सप्रेस के किराये में भारी कटौती कर सकता है.

Updated on: 28 Aug 2019, 11:21 AM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार मंदी से निपटने के लिए कई फैसले ले रही है. आज यानि बुधवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए मोदी सरकार द्वारा कई अहम फैसले लिए जाने की संभावना है. वहीं दूसरी ओर सरकार आम आदमी की सहूलियत के लिए भी कई कदम उठा सकती है. इंडियन रेलवे (Indian Railway) रेल यात्रियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है. दरअसल, रेलवे शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस और गतिमान एक्सप्रेस के किराये में भारी कटौती कर सकता है. रेलवे इन तीनों ट्रेनों के किराये में 25 फीसदी की कटौती की योजना बना रहा है.

यह भी पढ़ें: Alert: 1 सितंबर से बदल रहे हैं आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े ये नियम

सस्ती एयरलाइन, रोडवेज से मिल रही कड़ी चुनौती की वजह से रेलवे ने लिया फैसला
भारतीय रेलवे को सस्ती एयरलाइन और रोडवेज से मिल रही कड़ी चुनौती की वजह से यह फैसला लेना पड़ा है. बता दें कि शताब्दी एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस और गतिमान एक्सप्रेस का किराया काफी ज्यादा है. यही वजह है कि यात्री इन ट्रेनों में यात्रा करने से परहेज करता है. वहीं अब रेलवे विचार कर रहा है कि इन ट्रेनों में खाली रहने वाली सीटों को भरने के लिए रियायत दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किराये में कटौती किस रूट पर लागू की जाएगी, रेलवे जोन के मुख्य कमर्शियल मैनेजर इसका फैसला लेंगे.

यह भी पढ़ें: Cabinet Meeting Today: अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रेनों में सीटें आधी खाली रहने की स्थिति में संबंधित ट्रेनों में यह रियायत दिया जाएगा. बता दें कि रेलवे को हाल में शताब्दी, गतिमान और तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें खाली रहने की जानकारी मिली थी. रेलवे की यात्रियों को रियायत देकर उन सीटों को भरने की कोशिश की जाएगी.