logo-image

IRCTC: सिर्फ इतने रुपए में करें नेपाल टूर प्लान, पशुपतिनाथ जी के दर्शनों का मिलेगा मौका

IRCTC Nepal Tour Package: अगर आप मार्च में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको बेहद सस्ते में नेपाल घूमने (IRCTC Nepal Tour)का मौका दे रहा है.

Updated on: 13 Feb 2023, 10:00 PM

highlights

  • रहने से लेकर खाना फ्री, कई अन्य स्थानों पर घूमने का भी मिलेगा मौका
  •  स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूप जैसी जगहों को नजदीक से भी जानेंगे 

नई दिल्ली :

IRCTC Nepal Tour Package: अगर आप मार्च में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको बेहद सस्ते में नेपाल घूमने (IRCTC Nepal Tour)का मौका दे रहा है. जिसमें आपको पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Mandir)के दर्शनों का लाभ भी मिलेगा. साथ ही सैलानियों को खाने और रहने की टेंशन करने की बिल्कुल जरूरत नहीं होगी. क्योकि टूर पैकेज में ठहरने से लेकर रहने-खाने व सुरक्षा की सभी जिम्मेदारी रहेगी.  पशुपतिनाथ मंदिर के अलावा दर्जनों ऐसे स्थानों पर जाने का मौका मिलेगा. जिन्हें आपने सिर्फ मूवीज में ही देखा होगा..

ये रहा यात्रा का शेड्यूल
यात्रा का नाम आईआरसीटीसी द्वारा बेस्ट ऑफ नेपाल एक्स दिल्ली  (Best of Nepal Ex Delhi)रखा है. यात्रा के लिए 30 मार्च को रवानगी होगी. काठमांडू पहुंचने पर आपको पोखरा की खूबसूरत वादियों में घूमने का अवसर मिलेगा. पूरा टूर 6 दिन और 5 रात का प्लान किया गया है. इसमें आपको आने और जाने के लिए फ्लाइट की टिकट भी मिलेगी. साथ ही गाइड की व्यवस्था भी आपको काठमांडू पहुंचने पर मिल जाएगी. इसके अलावा भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शनों का लाभ मिलेगा.

जानें क्या मिलेगी सुविधा 
टूर पैकेज के अंदर आपको 5 ब्रेकफास्ट, 5 डीनर की सुविधा मिलेगी. लंच आपको अपने पास से करना होगा. नेपाल में घूमने के लिए आपको डिलेक्स एसी बस की सुविधा मिलेगी.  काठमांडू में आपको पशुपतिनाथ मंदिर के अलावा आपको दरबार स्क्वायर, स्वयंभूनाथ स्तूप जैसी जगहों पर भी घूमने को मिलेगा. यही नहीं आपको हर जगह हिन्दी एवं अंग्रेजी बोलने वाला गाइड की व्यवस्था भी की गई है. साथ ही ठहरने के लिए हर जगर आपको होटल की व्यवस्था भी आपको दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : HDFC ने लॅान्च किया ‘ऑफलाइन पे’, बिना इंटरनेट के कर सकेंगे पैसे का लेन-देन

इतना होगा खर्च 
यदि आप सिंगल टूर पैकेज लेना चाहते हैं तो आपको 40,000  रुपए खर्च करने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ आपको प्रति व्यक्ति 31 हजार रुपए खर्च करने होंगे. यदि एक ही परिवार के तीन लोग यात्रा करना चाहते हैं तो भी 31 हजार रुपए प्रति व्यक्ति का खर्च लगेगा. बच्चों के लिए अलग पैसा खर्च करना होगा. बच्चों के लिए 2400 से लेकर 3000 रुपए तक का शुल्क रखा गया है. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं...