logo-image

IRCTC: अब रेलवे कराएगा 3 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, सस्ता टूर पैकेज किया जारी

Indian Railways: दिसंबर माह शुरू हो गया है, घुमकड़ी करने वालों के लिए दिसंबर सबसे मुफीद माना जाता है. इसलिए यदि आप भी नए साल (news year)पर घूमने व देव दर्शन का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है.

Updated on: 02 Dec 2022, 04:52 PM

highlights

  • नव वर्ष के मदद्देनजर किया आईआरसीटीसी ने टूर प्लान 
  • यात्रियों को 3AC क्लास में सफर करने का मिलेगा मौका 

नई दिल्ली :

Indian Railways: दिसंबर माह शुरू हो गया है, घुमकड़ी करने वालों के लिए दिसंबर सबसे मुफीद माना जाता है. इसलिए यदि आप भी नए साल (news year)पर घूमने व देव दर्शन का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि रेलवे (Indian Railways)आपको घूमने के साथ तीन ज्योतिर्लिंग (Jyotirling Darshan) के दर्शन भी कराएगा. यही नहीं ये टूर पैकेज रेलवे ने बहुत ही सस्ते में प्लान किया है. साथ ही इसमें ठहरने व खाने की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी (IRCTC)की होगी. जानकारी के मुताबिक रेलवे इस पैकेज में 3AC क्लास में सफर करने का मौका यात्रियों को दे रहा है. आइये जानते हैं टूर पैकेज के बारे में अन्य जानकारी.

यह  भी पढ़ें : UP में अब इन 1.70 लाख परिवारों का बिजली बिल होगा माफ, योगी सरकार की घोषणा

ये होगा दर्शन लाभ 
दरअसल, इस टूर पैकेज का नाम आईआरसीटीसी (IRCTC)ने द वेस्टर्न डिलाइट न्यू ईयर बोनानजा दिया है. टूर में आपको  महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर और त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने का शुभ अवसर प्राप्त  होगा. इसके अलावा इस दौरान आप  साई बाबा मंदिर (शिरडी), स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के दर्शन भी कर पाएंगे. साथ ही आप संबंधित शहरों को नजदीक से जान भी पाएंगे. क्योंकि ये टूर पैकेज 9 रात 10 दिन का बनाया गया है. इसलिए आपको घूमने का प्रयाप्त समय आईआरसीटीसी दे रहा है.

ये रहेगा किराया
वहीं आईआरसीटीसी के मुताबिक एक यात्री का किराया  79,695 रुपए निर्धारित किया गया है. वहीं डबल के लिए कुछ डिस्काउंट के बाद 69,300 रुपये रखे गए हैं. टूर की तिथि 23 दिसंबर निर्धारित की गई है. वहीं 3AC क्लास में आपको आईआरसीटीसी सफर कराएगा. ट्रेन दिल्ली से चलकर उज्जैन, ओंकारेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, शिरडी, गोवा, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गुजरात होते हुए वापस नई दिल्ली स्टेशन आएगी. संबंधित ट्रेन में सीटों की कुल संख्या 600 रखी गई है. रुकने से लेकर खाने तक की सभी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की होगी. यही नहीं ट्रेन में सुरक्षा गार्ड भी तैनात किये जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं.