logo-image

IRCTC कराएगा तिरुपति बालाजी के दर्शन, आवास के साथ खाने की होगी सुविधा 

आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के अनुसार इस पैकेज में सिर्फ 20 पर्यटक की जुड़ सकते हैं. 

Updated on: 26 Dec 2021, 01:54 PM

highlights

  • टूर पैकेज 29 दिसंबर 2021 से शुरू होकर दो जनवरी, 2022 तक चलेगा
  • इस पैकेज में सिर्फ 20 पर्यटक की जुड़ सकते हैं
  • 5 से 11 वर्ष के बच्चों का किराया 19,810 रुपये होगा

नई दिल्ली:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने न्यू ईयर पैकेज निकाला है. इसके तहत 'न्यू ईयर पांडिचेरी पैकेज विद तिरुपति बालाजी' दर्शन की घोषणा की गई है. इसमें कोलकाता, चेन्नई, तिरुपति, कांचीपुरम, पुडुचेरी और महाबलीपुरम को शामिल किया है. भारतीय रेलवे का टूर पैकेज 29 दिसंबर 2021 से शुरू होकर दो जनवरी, 2022 तक चलेगा. आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के अनुसार इस पैकेज में सिर्फ 20 पर्यटक की जुड़ सकते हैं. तिरुपति आंध्र प्रदेश का एक शहर है, इसमें श्री वेंकटेश्वर मंदिर तिरुमाला पहाड़ियों की सात चोटियों में स्थि​त है. यह हिंदू तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है. महाबलीपुरम  को मामल्लापुरम के नाम से पुकारा जाता है. तमिलनाडु के दक्षिणपूर्वी भारतीय राज्य में चेंगलपट्टू जिले का एक शहर है. इसे महाबलीपुरम में 7 वीं और 8 वीं शताब्दी के हिंदू स्मारकों के यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल के लिए मशहूर है. यह लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. 

कोलकाता से शुरू होने वाली यात्रा के लिए शुल्क प्र​ति वयस्क 45,180 रुपये होगा. वहीं दो लोगों के लिए प्रति ​यात्री 34,710 रुपये खर्च करना होगा. वहीं, तीन लोगों की टिकट को एकसाथ बुक कराने पर 32,760 रुपये प्रति शख्स टिकट देना होगा. दो से 4 वर्ष के बच्चों का किराया 19,560 रुपये होगा. वहीं 5 से 11 वर्ष के बच्चों का किराया 19,810 रुपये होगा. 

पैकेज में क्या शामिल

तिरुपति बालाजी दर्शन पैकेज में कोलकात-चेन्नई, चेन्नई-कोलकाता के लिए हवाई टिकट, स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थल, डीलक्स श्रेणी के आवास, नाश्ता और रात   का खाना दिया जाएगा. इसमें दर्शनीय स्थलों की यात्रा को भी शामिल किया जाएगा. यात्रा करने वालों को अपने साथ आरटीपसीआर रिपोर्ट लानी जरूरी है.