logo-image

IRCTC Nepal Tour: नेपाल की करना है सैर , IRCTC दे रहा 5 दिन का शानदार पैकेज

IRCTC Nepal Tour: गर्मियों में करना है विदेश की सैर तो नेपाल के लिए IRCTC दे रहा शानदार टूर पैकेज

Updated on: 08 Apr 2024, 04:31 PM

New Delhi:

IRCTC Nepal Tour: गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग अपने शहरों से बाहर निकलकर घूमने का प्लान बनाते हैं. इस प्लान से पहले शुरू होती है जगह चुनने की तैयारी. लेकिन जगह चुनने के लिए सबसे पहले तय होता है अपना बजट. अगर आप भी इन गर्मियों में घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपको कोई नेचर के साथ-साथ धार्मिक स्थलों का कोई टूर करना है तो नेपाल आपके लिए बढ़िया जगह साबित हो सकती है. 
आईआरसीटीसी आपको कम कीमत में बेहतरीन नेपाल टूर पैकेज ऑफर कर रहा है. यहां पर आप अपनी फैमिली के साथ शानदार 5 से लेकर 8 दिन के अलग-अलग टूर पैकेज सलेक्ट कर अपनी वेकेशन को यादगार बना सकते हैं. आइए जानते हैं IRCTC के शानदार टूर पैकेज कौन-कौन से हैं. 

अप्रैल के महीने में बच्चों की समर वेकेशन स्टार्ट हो जाती हैं. ऐसे में पैरेंट्स बच्चों के साथ घूमने का प्लान शुरू कर देते हैं. ऐसे में अगर भारत से बाहर जाना चाहते हैं और बजट लिमिटेड हैं तो आपके लिए नेपाल एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकता है. नेपाल के लिए आईआरसीटीसी बेहतर विकल्प उपलब्ध करवा रहा है. 

यह भी पढ़ें - UPI को लेकर आईबीआई ने किया बड़ा ऐलान, जल्द शुरू होगी ये नई सेवा

IRCTC Nepal Tour Package: ये आईआरसीटीसी का एयर टूर पैकेज है. इसका नाम Nepal-Pashupatinath & Manokamna Mandir Darsh (NL017)है. 

पैकेज की खासियत
- 4 रात और 5 दिन का पैकेज
- 23 अप्रैल को यूपी के लखनऊ शहर से शुरू होगा
- फ्लाइट के जरिए काठमांडू ले जाया जाएगा
- इंडिगो और बुद्धा एयर की फ्लाइट में यात्री जा सकेंगे. 
- 4 ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर इस पैकेज में शामिल होंगे
- 35 कुल सीट इस पैकेज में रहेंगी. यानी जितनी सीट उतने यात्री आपके टूर में होंगे
- 3 रात काठमांडू और 1 रात पोखरा में गुजार सकेंगे
-80 वर्ष तक के लोग इस टूर पैकेज में शामिल हो सकते हैं. 

एयर कंडीशनर बस में होगी यात्रा
नेपाल में आपको पूरा टूर एयर कंडीशनर बस में करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही एयरपोर्ट से ही आपके साथ हिंदी और अंग्रेजी में बात करने वाला टूरिस्ट गाइड भी साथ होगा. 

क्या है नेपाल टूर पैकेज की कीमत
नेपाल के एयर टूर पैकेज की बात की जाए तो इसमें सिंगल बुकिंग पर आपको 53,600 रुपए खर्च करना होंगे. वहीं डबल शेयरिंग में इसकी कीमत 45900 रुपए है. इसमें 2 से 11 वर्ष तक के बच्चों के लिए अलग बेड ना लेने पर आपको यह पैकेज 41400 रुपए में मिल जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Mahila Samman Scheme: महिलाओं को लिए संजीवनी है ये स्कीम, अल्प अवधि में मिलता है इतना पैसा

कैसे करें बुकिंग
नेपाल टूर पैकेज के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बस इस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. जहां पर आपको इस टूर पैकेज से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से मिल जाएगी. आप ऑनलाइन ही इस टूर पैकेज को बुक कर सकते हैं.