logo-image

IRCTC नवरात्रि में परोस रही व्रत स्पेशल थाली, 400 रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

IRCTC Navratri Special Thali: . भारतीयों की आस्था से जुड़े इस नौ दिवसीय पर्व में कई लोग फास्टिंग पर भी हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे ने नवरात्रि में इस बात का खास ख्याल रखते हुए स्पेशल सुविधा मुहैया करवाई है.

Updated on: 28 Sep 2022, 08:00 AM

नई दिल्ली:

IRCTC Navratri Special Thali: शारदीय नवरात्रि शुरू हो चुकी है, इसी के साथ देश भर में इस पावन पर्व की धूम है. भारतीयों की आस्था से जुड़े इस नौ दिवसीय पर्व में कई लोग फास्टिंग पर भी हैं. ऐसे में भारतीय रेलवे ने नवरात्रि में इस बात का खास ख्याल रखते हुए स्पेशल सुविधा मुहैया करवाई है. सफर में यात्रियों को शुद्ध शाकाहारी और बिना लहसुन- प्याज वाले खाने की व्यवस्था की गई है. खास कर लंबी दूरी करने वाले यात्रियों को आईआरसीटीसी के इस पायलट प्रोजेक्ट का लाभ मिलेगा. आईआरसीटीसी की ओर से यात्रियों को स्पेशल नावरात्रि थाली परोसने में स्वच्छता का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा.

देश भर के 400 स्टेशनों पर मिल रही सुविधा
भारतीय रेलवे की ओर से यात्रियों को यह स्पेशल सुविधा देश भर में 400 स्टेशनों पर मुहैया करवाई जा रही है. जानकारी हो कि आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों के लिए ऐसी व्यवस्था हर बार की जाती है. लोगों की आस्था से जुड़े इस पर्व पर यात्रियों को फास्टिंग के दौरान भी यात्रा करनी पड़ती है, ऐसे में यात्रियों को शुद्ध शाकाहारी खाने की व्यवस्था अमूमन कम रेट्स में की जाती है. आईआरसीटीसी द्वारा पहुंचाई जाने वाली स्पेशल व्रत थाली 99 रुपये से शुरू होगी. 

ये भी पढ़ेंः भारतीय रेलवे का फेस्टिव सीजन पर यात्रियों को तोहफा, इन रूटों पर चलेंगी 24 पूजा स्पेशल ट्रेनें

व्रत थाली में खाने के रहेंगे ढेरों ऑप्शन
आईआरसीटीसी द्वारा परोसी जाने व्रत स्पेशल थाली में खाने के आइटम्स की ढेरों वैरायिटी होगी. 250 रुपये की थाली तक में यात्री फलों से लेकर पकौड़ी दही, आलू के व्रत वाले पकवान, साबूदाने की खिचड़ी, सब्जी, पराठे, खीर जैसे आइटम का स्वाद ले सकेंगे.