logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC दे रहा नेपाल घूमने का मौका, सस्ते में मिलेंगी तमाम सुविधाएं

IRCTC Nepal Tour: दुनिया में नेपाल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. हर साल लाखों की संख्या में सैलानी वहां की खूबसूरती का दिदार करने नेपाल पहुंचते हैं.

Updated on: 19 Jan 2024, 09:18 AM

highlights

  • खाने-पीने से लेकर ठहरने तक की उचित व्यवस्था
  • राजधानी  दिल्सी से होगी टूर की शुरूआत, काठमांडू और पोखरा की सैर का मौका
  • सुरक्षा के साथ गाइड की सुविधा भी सैलानियों को मिलेगी

 

नई दिल्ली :

IRCTC Nepal Tour: दुनिया में नेपाल अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. हर साल लाखों की संख्या में सैलानी वहां की खूबसूरती का दिदार करने नेपाल पहुंचते हैं. नेपाल चूंकि भारत का पड़ौसी देश है तो सबसे ज्यादा संख्या इंडियन लोगों की ही होती है. यदि आप भी इन छुट्टियों में नेपाल की सैर करना चाहते हैं तो आपके लिए खुसखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने नेपाल के बहुत ही किफायती टूर पैकेज लॅान्च किया है. जिसकी शुरूआत 16 फरवरी को दिल्ली से होगी. जिसमें सैलानियों को तमाम प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी..आइये जानते है टूर की ज्यादा डिटेल्स.

यह भी पढ़ें : Ram Mandir : रामलला के विराजने से अयोध्या में आयेगा रोजगार का बूम, 30 हजार नौकरी होंगी जनरेट

इन सुविधाओं से लैस होगा टूर पैकेज
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम बेस्ट ऑफ नेपाल रखा है. साथ ही टूर पैकेज खासकर दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. जिसमें आपको  Royal Airline से जाने और आने की टिकट मिलेगी. साथ ही ब्रेकफास्ट, लंच व डीनर तीनों प्रकार के मील की सुविधा दी जाएगी. पैकेज का लुत्फ आप 16 फरवरी और 28 मार्च को उठा सकते हैं. टूर पैकेज के दौरान आपको सुरक्षा व गाइड की जिम्मेदारी भी आईआरसीटीसी ने ली है. फ्लाइट से सबसे पहले आपको काठमांडू लेजाया जाएगा. इसके बाद पोखरा घूमाया जाएगा. इसके अलावा भी नेपाल की तमाम खूबसूरत स्थानों पर आपको ले जाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission: अब इन कर्मचारियों की आएगी मौज, बढ़कर इतनी हो जाएगी सैलरी

इतना आएगा खर्च 
टूर पैकेज की सबसे खास बात ये है कि इसमें आपको ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी गई है. खर्च की अगर बात करें तो पैकेज का शुल्क ऑक्यूपेंसी के हिसाब से होगा. अगर आप सिंगल यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो  45,700 रुपये प्रति व्यक्ति, दो लोगों को 37,000 रुपये और तीन लोगों को 36,500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से पैसे देने होंगे.अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही निकटवर्ती कार्यालय जाकर भी आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. टूर की शुरूआत 16 फरवरी को दिल्ली से हो रही है.