logo-image

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...159 ट्रेनें कैंसिल और कइयों के रूट बदले...चेक करें लिस्ट

India Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...अगर आप आज ट्रेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो संभल जाएं, क्योंकि रेलवे ने सौ से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कइयों के रूट बदल दिए हैं.

Updated on: 21 Nov 2022, 11:43 AM

New Delhi:

India Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...अगर आप आज ट्रेन से सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो संभल जाएं, क्योंकि रेलवे ने सौ से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है और कइयों के रूट बदल दिए हैं. ऐसे में अगर आप बिना जानकारी के घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है. इसलिए बेहतर होगा कि आप स्टेशन पहुंचने से पहले अपनी ट्रेन के स्टेटस के अपडेट हो जाएं. आपको बता दें कि भारतीय रेलवे ने 159 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. इनमें से 132 ट्रेनों को पूर्ण रूप से और 27 को आंशिक तौर पर कैंसिल कर दिया गया है. इसके साथ ही 18 गाड़ियों को रिशेड्यूल और 14 के रूट डयवर्ट किए गए हैं.

अगर आप ट्रेनों के स्टेटस से अपडेट होना चाहते हैं तो नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर सारी जानकारी उपलब्ध हैं. जानकारी के लिए बता दें कि 27 ट्रेनें, जिनको आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है, वो केवल कुछ स्टेशनों के बीच ही चलेंगी. ट्रेन के शेड्यूल, आगमन और प्रस्थान के समय और दूसरी जानकारियों के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. इसके साथ ही आप घर बैठे अपने मोबाइल पर ही एनटीईएस स्मार्टफोन एप को डाउनलोड कर सकते हैं.

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल-

- बीना-दमोह स्पेशल
- बोकारो स्टील सिटी-आसनसोल स्पेशल
- दिल्ली सराय रोहिल्ला-फारूखनगर स्पेशल
- भिवंडी रोड-संकरैल गुड्स टर्मिनल
- पठानकोट-ज्वालामुखी स्पेशल
- पठानकोट-जोगिंदर नगर स्पेशल
- दिल्ली-शामली स्पेशल
- सहारनपुर-देहरादून स्पेशल समेत 132 गाड़ियां शामिल हैं.