logo-image
लोकसभा चुनाव

IRCTC: घुमकड़ी करने वालों के लिए खुशखबरी, सिर्फ इतने खर्च में करें नेपाल की सैर

IRCTC Nepal Tour Package 2024: अगर आप भी कम पैसों में विदेश घूमने का सपना देखते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपको बहुत ही किफायती टूर पैकेज के दौरान विदेश घूमने का मौका दे रहा है.

Updated on: 18 Apr 2024, 10:50 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने दिल्ली वालों को लिए किया शानदार टूर पैकेज लॅान्च
  • टूर  पैकेज में आपको मिलेगा तमाम सुविधाओं का लाभ
  • 23 मई 2024 को दिल्ली से शुरू होगी यात्रा, इतने दिन का रहेगा पूरा पैकेज

नई दिल्ली :

IRCTC Nepal Tour Package 2024: अगर आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने नेपाल की सैर करने के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च किया है. टूर पैकेज की सबसे खास बात है कि यह बहुत ही किफायती है. साथ ही सैलानियों का इसमें तमाम तरह की सुविधाएं दी जा रही है. यही नहीं इस टूर पैकेज में आपको देश की ऊंची चौटी माउंट एवरेस्ट देखने का मौका भी मिलने वाला है. आपको बता दें कि नेपाल की प्राकृतिक खूबसूरती भी दुनियाभर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है.  नेपाल टूर पैकेज में आपको खाने-पीने से लेकर रुकने तक की व्यवस्था की गई है. सात ही लोकल में घूमने के लिए टैक्सी की सुविधा भई सैलानियों को मिलने वाली है. यह भी पढ़ें :

Voting Leave: इन लोगों की आई मौज, प्राइवेट कर्मचारियों को वोटिंग के दिन मिलेगी छुट्टी

ये है टूर का कार्यक्रम 
आपको बता दें  कि आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम  BEST OF NEPAL EX DELHI रखा है.  टूर की अवधि की बात करें तो 5 रात और 6 दिनों के लिए इसे निर्धारित किया गया है.  इस टूर पैकेज में आपको दिल्ली से सीधे काठमांडू फ्लाइट के माध्यम से ले जाया जाएगा.  टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट, लंच, डीनर तीनों मील की सुविधा मिल रही है.साथ ही घूमने के लिए टैक्सी की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की और से की गई है. ठहरने के लिए काठमांडू में थ्री स्टार होटल की व्यवस्था की गई है. आईआरसीटीसी ने पैकेज कोड़ NDO04 निर्धारित किया है. वहीं टूर की शुरूआत 23 मई 2024 को दिल्ली से हो रही है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है... 

इतना आएगा खर्च
टूर पैकेज के सबसे अहम पार्ट की बात करें तो इसे कैटेगिरी वाइज डिवाइड किया गया है. यदि आप सिंगल घूमने का प्लान कर रहे हैं तो प्रति व्यक्ति  45500 रुपये किराया निर्धारित किया गया है. दो लोगों के साथ यह किराया प्रति व्यक्ति के हिसाब से 37 हजार रुपए रह जाता है. साथ ही तीन लोगों के साथ आप यात्रा प्लान कर रहे हैं तो 36500 रुपए खर्च करने होंगे. इसके अलावा आपको यात्रा के दौरान ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी दी जा रही है. जानकारी के मुताबिक एक हिन्दी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी टूर पैकेज के दौरान की गई है.  अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी के निकटवर्ती कार्यालय या आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है.