logo-image

IRCTC: घुमकड़ी करने करने वालों के लिए खुशखबरी, सस्ते में करें लेह-लद्दाख की सैर

IRCTC: यदि आप भी घुमकड़ी करने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी आपके लिए बहुत ही शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जिसमें आप सस्ते में लेह-लद्दाख की की सैर कर सकते हैं.

Updated on: 14 Sep 2023, 08:10 AM

highlights

  • आईआरसीटीसी ने लॅान्च किया शानदार टूर पैकेज,  7 दिन और 6 रात की रखी अवधि
  • टूर के दौरान खाने-पीने व ठहरने की चिंता करने की नहीं कोई जरूरत
  • टूर में आईआरसीटीसी की ओर से 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर की फैसिलिटी 

नई दिल्ली :

IRCTC Ladakh Tour: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन घुमकड़ी करने वालों के लिए शानदार टूर पैकेज लॅान्च करता रहता है. ताजा जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी ने देश लेह लद्दाख का सस्ता व शानदार पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें आपको जम्मू सहित पूरे लेह आदि की वादियों में घूमने व उन्हें नजदीक से देखने का मौका मिलेगा.  आईआरसीटीसी ने ये पैकेज पूरे 7 दिन और 6 रातों के लिए डिजाइन किया है. ताकि पर्यटक वहां के मौसम का पूरा लुत्फ ले सकें. इसका पैकेज का लुत्फ 8 अक्टूबर से 31 अक्टूबर के बीच उठा सकते हैं. पैकेज में ही आपको खाने-पीने से लेकर ठहरने की व्यवस्था भी की गई है... 

यह भी पढ़ें : Indian Railways: देश की ऐसी ट्रेन जिनमें यात्रा करने पर नहीं लगता टिकट, बिल्कुल फ्री कर सकते हैं यात्रा

ये मिलेगी सुविधा
आपको बता दें कि पैकेज में सभी यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी. इस पैकेज में 6 ब्रेकफास्ट और 6 डिनर की फैसिलिटी भी है. हर जगह जाने के लिए नॉन एसी बस की फैसिलिटी टूर में मिल रही.  आप सबसे पहले लेह आ जाए और उसके बाद आगे एयरपोर्ट से इस पैकेज की शुरुआत हो जाएगी. पैकेज में सभी सैलानियों के लिए 3 स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था की गई है. यही नहीं सुरक्षा व गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से ही रहने वाली है.  लेह में आपको शाम घाटी, नुब्रा, पैंगोंग आदि घाटियों को घूमने का भी मौका मिलेगा.  आईआरसीटीसी की वेबसाइट से अपनी सीट बुक सकते हैं.. 

इतना आएगा खर्च 
अब पैकेज की सबसे अहम और खास बात, यदि आप अकेले घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आपको 24500 रुपए चुकाने होंगे. वहीं यदि आप दो लोगों के साथ टिकट बुक करते हैं तो 19900 रुपए प्रति व्यक्ति देना होगा. वहीं यदि आप तीन लोगों के साथ टूर पर जाना चाहते हैं ये खर्च घटकर 19,400 रुपये प्रति व्यक्ति हो जाएगा. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट से जानकारी हांसिल कर सकते हैं. वहीं नजदीकि कार्यालय जाकर भी टूर में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जान सकते हैं. टूर की शुरुआत 8 अक्टूबर से होगी. वहीं 31 अक्टूबर तक इसमें आप बुकिंग करा सकते हैं.