logo-image

IRCTC: माता वैष्णो के भक्तों के लिए खुशखबरी, रेलवे लाया है शानदार टूर पैकेज

Indian Railways: माता वैष्णों देवी (Mata Vaishno Devi)के दर्शनों के अभिलाषी भक्तगणों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)श्रधालुओं के लिए शानदार टूर पैकेज की घोषणा की है.

Updated on: 14 Jun 2022, 07:20 PM

highlights

  • रेलवे ने जारी किया 3 रात और 4 दिनों का टूर पैकेज 
  • नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होगी दर्शन स्पेशल ट्रेन 
  • आईआरसीटीसी की वैबसाइट पर जाकर बुक करा सकते हैं टिकट  

नई दिल्ली :

Indian Railways: माता वैष्णों देवी (Mata Vaishno Devi)के दर्शनों के अभिलाषी भक्तगणों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC)श्रधालुओं के लिए शानदार टूर पैकेज की घोषणा की है. आपको बता दें कि ये टूर पैकेज 2 रात और 4 दिनों का होगा. ये दर्शन स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना की जाएगी. इस पैकेज के अंदर आपको माता वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Temple)के अलावा कांड कंडोली मंदिर, रघुनाथ जी मंदिर और बेग बहु गार्डन घूमने का भी मौका भी मिलेगा. यात्रा के दौरान खाने-पीने से लेकर सभी सुविधाएं आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से की जाएंगी. यदि आप दर्शन करना चाहते हैं तो रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पैकेज बुक करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : अब व्यापार करने के लिए पैसों की चिंता से मिलेगी मुक्ति, सरकार देगी 10 लाख रुपए

खाने-पीने की जिम्मेदारी भी रेलवे की
आपको बता दें कि इस टूर पैकेज के दौरान आपको खाने-पीने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. क्योंकि दो ब्रेकफास्ट, एक लंच और एक डिनर की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा. यही नहीं रुकने के लिए होटल की व्यवस्था भी रेलवे की ओर से ही रहेगी. इस पैकेज की बात करें तो आपको 6,390 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं अलग-अलग टैरिफ पैकेज भी इसमें मिल रहे हैं. ऐसे में यात्रा का अधिकतम किराया 8300 रुपये तक आएगा. अब अगर आप फिलहाल दर्शनों का मन बना रहे हैं तो   माता वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं, तो आपको बिना देर किए इस पैकेज के तहत बुकिंग करा लेनी चाहिए.

ये टूर पैकेज बुक कराने के लिए आपको (irctctourism.com) पर विजिट करके इस पैकेज की बुकिंग करा सकते हैं. साथ ही वेबसाइट पर टूर पैकेज की अन्य जानकारी भी आपको मिल जाएगी. विभागीय जानकारी के मुताबिक ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना की जाएगी.