News Nation Logo

IRCTC ने वैष्णो देवी दर्शन के लिए दिया स्पेशल ट्रेन का तोहफा, जानें डिटेल्स

IRCTC ने श्रद्धालुओं को तोहफा देते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह श्रद्धालुओं को पूरे उत्तर भारत के तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएगी. इंडियन रेलवे के मुताबिक 9 दिनों की यह यात्रा 12 दिसंबर से रांची से शुरू होकर 20 दिसंबर को खत्म होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 25 Nov 2021, 07:32:10 PM
reail87

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • 12 दिसंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेगी स्पेशल ट्रेन 
  • श्रद्धालु मां वैष्णोदेवी, हरिद्वार, मथुरा, वृंदावन और राम जन्मभूमि के कर सकेंगे दर्शन 
  • कम्फर्ट और स्लीपर में यात्रा के रखे गए अलग-अलग पैकेज 

नई दिल्ली :

IRCTC ने श्रद्धालुओं को तोहफा देते हुए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. यह श्रद्धालुओं को पूरे उत्तर भारत के तीर्थ स्थलों के दर्शन कराएगी. इंडियन रेलवे के मुताबिक 9 दिनों की यह यात्रा 12 दिसंबर से रांची से शुरू होकर 20 दिसंबर को खत्म होगी. यह यात्रा रांची, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, मधुपुर, जसीडीह होते हुए बिहार के कई स्टेशनों से होकर गुजरेगी. इस यात्रा के दौरान भक्त मां वैष्णोदेवी, हरिद्वार, मथुरा, वृंदावन और राम जन्मभूमि के दर्शन कर सकेंगे. इसके लिए थर्ड एसी कम्फर्ट और स्लीपर में यात्रा के अलग-अलग पैकेज रखे गये हैं. साथ ही ज्यादा जानकारी के लिए रेलवे ने टोल फ्री नंबर जारी कर जानकारी जुटाने की अपील की है. 

यह भी पढें :Post Office की ये स्कीम कर देगी आपको मालामाल, जानें डिटेल्स

बस कुछ ही सीट खाली 
यात्रियों को थर्ड एसी में यात्रा करने पर 14,175 रुपये और स्लीपर स्टैंडर्ड में यात्रा करने पर 8,505 रुपये खर्च करने होंगे. इसके लिए बकायदा दो हेल्पलाइन नंबर जारी किये गये हैं जिसमें 9625532437/ 9310235033 पर डायल कर यात्री ज्यादा जानकारी ले सकते हैं. यह पैकेज वैष्णोदेवी, हरिद्वार, मथुरा, वृंदावन और राम जन्मभूमि के दर्शन के लिए है. IRCTC के मुताबिक कुल 650 टिकट में करीब 500 टिकट की बुकिंग हो चुकी है. इसलिए जिन्हें भी उत्तर भारत का दर्शन करना हो. वह जल्द से जल्द अपनी टिकट बुकिंग करा सकते हैं.

ये है गाइडलाइंस 
सभी डोरमेटरी और रूम्स को गेस्ट के चेक इन होने के पहले सेनिटाइज किया जाएगा. सभी वाशरूम की समय समय पर सफाई की जाएगी. सभी सतह जैसे दरवाजा, सीट्स, बर्थ को समय समय पर डिसइंफेक्शन किया जाएगा. यात्रियों के सामान का सेनिटाइजेशन किया जाएगा. किचन में सभी स्टाफ को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. साथ ही मास्क एवं ग्लब्स जरूरी होगा. सभी यात्रियों को गर्म पानी उपलब्ध कराया जाएगा. सभी यात्रियों को बोर्डिंग के समय हैंड सेनिटाइजर, फेस मास्क, फेस शील्ड और हैंड ग्लब्स दिया जाएगा

First Published : 25 Nov 2021, 07:32:10 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.