logo-image

IRCTC: सस्ते में करें विदेश घूमने का सपना पूरा, IRCTC ने जारी किया सिर्फ इतने में Thailand Tour Package

गर्मियों की छुट्टियों में हर कोई घूमने का प्लान करता है. लेकिन अगर घूमना भी विदेश हो तो बात ही कुछ ओर है. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी थाईलैंड घूमने का मौका बहुत ही कम पैसे में दे रहा है.

Updated on: 09 Jun 2023, 01:30 PM

highlights

  • बैंगकॉक एवं पटाया की सुंदरता हर साल लाखों पर्यटकों को खींचती है अपनी और
  •  अगस्त में कोलकाता से हो रही है पैकेज की शुरुआत
  •  आईआरसीटीसी ये यात्रा आपको फ्लाइड से पूरी कराएगी

नई दिल्ली :

IRCTC Thailand Tour Package 2023: हर किसी की चाह होती है कि वह विदेश घूमने के लिए जाए. लेकिन विदेश घूमने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत होती. इसलिए कई लोग जिंदगीभर विदेश जाने का टूर प्लान नहीं कर पाते. ऐसे लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. जो इतना किफायती है कि आप थाईलैंड की यात्रा बहुत ही कम पैसे में कर सकते हैं. यही नहीं यात्रा से लेकर खाने-पीने और ठहरने की सभी व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से रहेगी. इसके अलावा गाइड की सुविधा भी पर्यटकों को दी जाएगी.. 

यह भी पढ़ें: Myntra Fee: अब Myntra से शॅापिंग करना हुआ महंगा, प्रति ऑर्डर पर देनी होगी फीस

कोलकाता से होगी यात्रा की शुरूआत
आपको बता दें कि इस विदेशी टूर की शुरूआत 11 अगस्त 2023 को कोलकाता से की जाएगी. साथ ही पर्यटकों को थाईलैंड की की यात्रा फ्लाइट से कराई जाएगी. इसके  बाद लोकल टैक्सी का यूज किया जाएगा.  पैकेज का नाम आईआरसीटीसी ने INDEPENDENCE SPECIAL THRILLING THAILAND रखा है. पैकेज में आपको थाईलैंड जाकर बैंगकॉक और पटाया घुमाया जाएगा. साथ ही किसी भी पर्यटक को पैकेज के दौरान खाने-पीने की चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. खाने-पीने व ठहरने की पूरी जिम्मेदारी आईआरसीटीसी की रहेगी.. 

इतना करना होगा खर्च 
दरअसल, यदि आप सिंगल पर्सन यात्रा करेंगे को आपको 51,100 रुपए चुकाने होंगे. वहीं दो लोगों के साथ आपको  43,800 रुपये किराया देना होगा. वहीं तीन लोगों के साथ ही 43800 ही किराया रखा गया है. ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर विजट कर सकते हैं. यात्रा 11 अगस्त को शुरु की जाएगी. इसलिए बुकिंग खोल दी गई है. इच्छुक पर्यटक अपनी सीट बुक सकते हैं..