logo-image

IRCTC: अब शिरडी के दर्शन कराएगी भारत गौरव ट्रेन, किफायती पैकेज में मिलेगा मौका

Shirdi Goa Yatra:गर्मियां आ गई हैं, अगले माह बच्चों की छुट्टियां भी पड़ने वाली हैं. ऐसे हर व्यक्ति कहीं न कही घूमने का प्लान बना रहा है. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही शानदार और किफायती टूर पैकेज है. जिसमें आपको धर्म लाभ के साथ गोआ

Updated on: 04 May 2023, 05:02 PM

highlights

  • भारत गौरव ट्रेन खासकर टूर पैकेज के लिए की गई थी लॅान्च
  • आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शिरडी गोवा यात्रा का है पूरा प्लान 
  • 9 दिन और 10 रात का टूर पैकेज, कई अन्य स्थानों पर भी मिलेगा घूमने का मौका

नई दिल्ली :

Shirdi Goa Yatra:गर्मियां आ गई हैं, अगले माह बच्चों की छुट्टियां भी पड़ने वाली हैं. ऐसे हर व्यक्ति कहीं न कही घूमने का प्लान बना रहा है. यदि आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो आपके लिए बहुत ही शानदार और किफायती टूर पैकेज है. जिसमें आपको धर्म लाभ के साथ गोआ की पिकनिक मनाने का भी मौका मिलेगा. आपको बता दें कि ये टूर पैकेज 9 रात और दस दिन के लिए प्लान किया गया है. जिसमें रहने-खाने से लेकर ठहरने के व्यवस्था भी आईआरसीटीसी के द्वारा की जाएगी.  

यह भी पढ़ें : PMVY: इन महिलाओं पर मेहरबान हुई सरकार, 5,000 रुपए की मिलेगी आर्थिक मदद

शिरडी रहेगा मुख्य  डेस्टिनेशन 
आपको बता दें कि शिरडी सनातन धर्म की आस्था का मुख्य केन्द्र माना जाता है. इसलिए टूर पैकेज का मुख्य डेस्टीनेशन शिरडी को रखा गया है. पैकेज की शुरुआत 20 मई को होगी, भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन लोगों को शिरडी के साथ-साथ औरंगाबाद भी ले जाएगी. यहां पर लोग भारत में मशहूर एलोरा की गुफाएं देख सकते हैं. इसके अलावा भक्तगण  घृणेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कर सकेंगे. आपको बता दें  कि इस भारत  गौरव ट्रेन में कुल 600 लोगों के बैठने की सुविधा रहेगी. समय रहते आप अपनी सीट बुक कर सकते हैं. 

गोआ घूमने का भी मौका 
दरअसल, ट्रेन 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंग हैं, जहां पर यात्री बाबा त्रयम्बकेश्वर के दर्शन करना चाहेंगे. इसके बाद यात्रियों को पिकनिक भी कराई जाएगी. जिसके लिए गोआ के बीच की शहर भी इंक्लूड है.  गोवा में लोग ओल्ड गोवा चर्च भी घूमने जा सकते हैं, किराए की अगर बात करें तो 45,700 रुपये प्रति यात्री रखा गया है. वहीं  अगर दो या तीन लोग साथ में सफर करते हैं तो किराया 35,150 रुपये निर्धारित किया गया है.