logo-image

Instagram Meal: रील्स के बाद अब फूड भी डिलीवर करेगा इंस्टाग्राम, जोमैटो और स्विगी की कहानी हुई खत्म

अब फूड डिलीवरी केवल जोमैटो और स्विगी ही नहीं करते, बल्कि इंस्टाग्राम के माध्यम से भी भोजन ऑर्डर किया जा सकता है. फूड़ एग्रीकेटर जूप ने इसके लिए इंस्टा से टाइअप किया है. यात्रा के दौरान लोगों की सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

Updated on: 12 Jul 2023, 11:57 AM

highlights

  • ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर जूप ने इंस्टा से किया टाइअप 
  • जूप आईआरसीटीसी से मंजूरशुदा है एग्रीकेटर
  • ट्रेन में यात्रा के दौरान  के आप रील्स देखते हुए कर सकते हैं मनपसंद खाना ऑर्डर 

नई दिल्ली :

Instagram Meal Facility: यदि आप भी इंस्टा  (Instagram)पर रील्स के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए काम की हो सकती है. क्योंकि अब इंस्टाग्राम सिर्फ मनोरंजन का साधन ही नहीं रहा है. ट्रेन में यात्रा के दौरान आप इंस्टा से मनपसंद भोजन भी ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर के 20 मिनट बाद ही आपकी बर्थ पर आपके पसंदीदा खाने की थाली पहुंच जाएगी. आपको बता दे कि ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर जूप (Zoop)ने इंस्टा से टाइअप किया है. जिसके बाद यात्रा के दौरान आपको स्विगी (swiggy) या जोमैटो (zomato)से खाना मंगवाने की कोई जरूरत नहीं होगी. आप रील्स देखते हुए ही अपनी पसंद का खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : Tomato Pricce Hike: जन्म दिन पर गिफ्ट में मिले 5 किग्रा टमाटर, खुशी से झूम उठी महिला

जोमैटो और स्विगी के  सामने चुनौती 
आपको बता दें कि इंस्टा बेस जूप की ये सुविधा शुरू होने के बाद जोमैटो व स्विगी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. क्योंकि ऑनलाइन फूड डिलीवरी में ये दोनों नाम सबसे ज्यादा प्रचलित हैं. लेकिन फूड़ एग्रीगेटर जूप के आने  से दोनों के सामने कुछ परेशानी जरूर आ जाएगी. आपको बता दें कि जूप की इंस्टाग्राम चैटबॉट सर्विस का नाम जीवा है और इसका यूज केवल ट्रेन पैसेंजर खाना ऑर्डर कर सकते हैं.  फिलहाल जूप देश में 150 रेलवे स्टेशनों पर अपनी सर्विस शुरू कर रहा है. जूप का तारगेट 250 से ज्यादा स्टेशनों पर अपनी सेवा देना है.

इंस्टाग्राम खाना ऑर्डर करने का तरीका 
Instagram पर खाना ऑर्डर करने के लिए सबसे पहले आपको एप खोलकर @zoopFood पर जाना होगा. इसके बाद डायरेक्‍ट मैसेज (DM) के माध्यम से ऑटोमैटेड चैटबॉट Ziva से जुड़ने के लिए Hi भेजें. फिर चैटबॉट के ऑप्शन में ‘Order Food’ का ऑप्शन सेलेक्ट करें. खाने के ऑर्डर और पुष्टि के लिए Zoop टीम आपसे WhatsApp पर +91-7042062070 पर संपर्क करेगी.