News Nation Logo

इंडिगो (Indigo)ने दिया स्टूडेंट्स को सस्ते किराए का तोहफा, एक्सट्रा बैगेज पर भी मिलेगा डिस्काउंट

इंडिगो एयरलाइंस students के लिए बड़ा ही फायदेमंद और मज़ेदार ऑफऱ लेकर आई है जिसके मुताबिक स्टूडेंट्स को फ्लाइट के किराए के साथ साथ 10 किलो एक्सट्रा बैगेज पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 16 Jul 2021, 05:53:55 PM
Indigo Airlines

Indigo Airlines (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इंडिगो फ्लाइट ऑफर से स्टूडेंट्स को होगा हज़ारों का फायदा
  • 10 किलो एक्सट्रा बैगेज पर स्टूडेंट्स को मिलेगी भारी छूट

नई दिल्ली:

अक्सर लोग फ्लाइट्स से सफर करना कम पसंद करते हैं जिसकी ज़्यादातर वजह  फ्लाइट टिकट के बढ़ते दाम सामने आती है और यही कारण है कि कई एयरलाइंस अलग-अलग लेवल पर यात्रियों के लिए डिस्काउंट या आकर्षक ऑफर्स लाती  रहती हैं. ऐसा ही एक जबरदस्त बंपर ऑफर लेकर आई है इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines). स्टूडेंट्स के लिए शुरु किए गए इस खास ऑफर में न सिर्फ फ्लाइट के किराए में छूट है बल्कि एक्सट्रा बैगेज पर भी फायदेमंद discount मिल रहा है. यानी कि एक ऑफर से हज़ारों का फायदा. चलिए आपके काम की खबर आपको विस्तार से बताते हैं.  

यह भी पढ़ें: भारत में वित्त वर्ष 22 में बिजली की मांग 6 प्रतिशत बढ़ सकती है

स्टूडेंट्स के लिए मज़ेदार offer
इंडिगो एयरलाइंस students के लिए बड़ा ही फायदेमंद और मज़ेदार ऑफऱ लेकर आई है जिसके मुताबिक स्टूडेंट्स को फ्लाइट के किराए के साथ साथ 10 किलो एक्सट्रा बैगेज पर भी डिस्काउंट दिया जाएगा. यानी कि अगर स्टूडेंट्स तय लिमिट से 10 किलो तक एक्सट्रा बैगेज फ्लाइट में ले जाते हैं तो उन्हें इस फेयर में अच्छी-खासी छूट दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: जेट ईंधन की कीमतें फिर से बढ़ने से हवाई यात्रा हो सकती है महंगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फ्लाइट में ट्रैवल करने पर कोई भी यात्री एक लिमिट में ही किलो के हिसाब से लगेज ले जा सकता है. लगेज वेट तय लिमिट से ज्यादा होने पर प्रति किलो के हिसाब से यात्री से एक्सट्रा पैसे लिए जाते हैं. इंडिगो द्वारा लिया गया ये फैसला स्टूडेंट्स के लिए कितना फायदेमंद है उसका हिसाब आप कुछ इस तरह से लगा सकते हैं कि इंडिगो में तय लिमिट से ज्यादा वजन होने पर यात्रियों को 500 रुपये प्रति किलो के हिसाब से पैसे भरने पड़ते हैं. उदाहरण के तौर पर, इंडिगो एयरलाइंस के रूल्स के मुताबिक अगर तय लिमिट 10kg है और आपके पास 11kg सामान है तो आपको 1kg के ऊपर 500 रुपए एकस्ट्रा भुगतान करना पड़ेगा और अगर ऑनलाइन बैगेज चार्ज की बात की जाए तो 3 किलो पर 1200 रुपये, 5 किलो पर 2000 रुपये, 10 किलो पर 4 हजार रुपये, 15 किलो पर 6000 रुपये तक चुकाने पड़ते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 05:53:55 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Indigo Indigo Flight News

वीडियो