logo-image

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने जारी की लेट चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट, यात्रा से पहले कर लें चेक

Indian Railways Train late: कड़कड़ाती सर्दी और घने कोहरा का यातायात पर बुरा असर पड़ा है. खासकर ट्रेन और फ्लाइट बड़ी संख्या में प्रभावित हो रही हैं. इस क्रम में देश के कई राज्यों से राजधानी दिल्ली पहुंचने वाली 24 ट्रेनें आज अपने निर्धारित समय से काफी

Updated on: 11 Jan 2024, 08:34 AM

New Delhi:

Indian Railways Train late: यात्रीगण कृपया ध्यान दें...अमुख स्टेशन से चलने वाली फलां ट्रेन अपने निर्धारित समय की देरी से फलां स्टेशन पर आ रही है...आपने कभी न कभी ट्रेन से तो सफर किया होगा और रेलवे स्टेशन पर इस तरह की घोषणा भी सुनी होगी. आज ऐसी ही एक घोषणा हम भी करने जा रहे हैं कि मौसम और दूसरे कारणों से रेलवे की दो दर्जन से ज्यादा ट्रेन काफी लेट चल रही हैं. ऐसे में बेहतर होगा कि अगर आप यात्रा की तैयारी कर रहे हैं तो घर से निकलने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस जरूर चेक कर लें. कहीं ऐसा न हो कि आप तो सही समय पर स्टेशन पहुंच जाएं, लेकिन आप ट्रेन के इंतजार में आपको स्टेशन पर ही घंटों इंतजार करना पड़ा. 

यह खबर भी पढ़ें- India-Maldives Trade: भारत की नाराजगी क्यों मोल नहीं ले सकता मालदीव? ये है सबसे बड़ा कारण

ट्रेन और फ्लाइट बड़ी संख्या में प्रभावित

दरअसल,  कड़कड़ाती सर्दी और घने कोहरा का यातायात पर बुरा असर पड़ा है. खासकर ट्रेन और फ्लाइट बड़ी संख्या में प्रभावित हो रही हैं. इस क्रम में देश के कई राज्यों से राजधानी दिल्ली पहुंचने वाली 24 ट्रेनें आज अपने निर्धारित समय से काफी लेट हैं. लेट ट्रेनों में सबसे ज्यादा विलंब से राजधानी एक्सप्रेस है, जो भुवनेश्वर से दिल्ली पहुंचेगी. राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय से पूरे पौना घंटा लेट है. इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने अपनी ऑफिशियल साइट पर लेट होने वाली ट्रेनों की लिस्ट भी जारी कर दी है...ताकि यात्रीगण समय रहते ही अपनी-अपनी ट्रेनों का स्टेटस चेक कर सकें. रेलवे के अपडेट के अनुसार राजधानी दिल्ली की तरफ आने वाली ट्रेनों में 20 से 25 ट्रेनें रोजाना 8 से 9 घंटे की देरी से चल रही हैं. यहां तक कि कई ट्रेनें जो दिल्ली सुबह के समय पहुंचती हैं वो शाम को पहुंच रही हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Ayodhya: राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने पर बीजेपी हमलावर, 'कांग्रेस को पछताना पड़ेगा'

ठंड से आम जीवन अस्त-व्यस्त

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में इस समय गलन वाली ठंड पड़ रही है. ठंड की वजह से आम जन-जीवन भी अस्त-व्यस्त नजर आ रहा है. लोग जहां दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आते हैं, वहीं सड़कों पर अलाव  के आसपास लगने वाली लोगों की भीड़ को भी देखा जा सकता है.  यह ठंड का असर है कि सुबह और शाम को सैर पर निकलने वाले लोगों की संख्या में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि पिछले दो दिनों से सूर्य देव अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं, लेकिन वो भी सर्दी से राहत दिलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. ऐसे में लोगों को अभी ठंड से बचने का कोई विकल्प नजर नहीं आ रहा है. मौसम विभाग ने ठंड कम न होने के संकेत दिए हैं.