logo-image

Indian Railways: बदल गया इन 25 ट्रेनों का टाइमिंग, Vande Bharat बनी वजह

Vande Bharat Express: अगर आप अक्सर ट्रेन में यात्रा करते रहते हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. क्योंकि रेलवे ने गुजरात और महाराष्ट्र रूट पर चलने वाली 1 नहीं, बल्कि 25 ट्रेनों के टाइमिंग में बदलाव (change in train timings)कर दिया है.

Updated on: 16 Nov 2022, 02:12 PM

highlights

  • वंदे भारत एक्सप्रेस के चलते बदलना पड़ा इतनी ट्रेनों टाइम-टेबल
  • गुजरात, महाराष्ट्र सहित इन रूट्स के यात्रियों को होगी परेशानी 

नई दिल्ली :

Vande Bharat Express: अगर आप अक्सर ट्रेन में यात्रा करते रहते हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. क्योंकि रेलवे ने गुजरात और महाराष्ट्र रूट पर चलने वाली 1 नहीं, बल्कि 25 ट्रेनों के टाइमिंग में बदलाव (change in train timings)कर दिया है. इतनी बड़ी संख्या में ट्रेनों के टाइम-टेबल बदलाव की वजह रेलवे ने वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को बताया है. क्योंकि ये ट्रेन दोनों राज्यों के बीच चलने वाली ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस क्रैस हो रहा था. जिसके चलते मुंबई अहमदाबाद शताब्दी (Ahmedabad Shatabdi) का टाइमिंग भी बदला गया है. रेलवे ने टाइमिंग बदलाव को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए आदेश दिये हैं. जिससे हजारों की संख्या में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल, मुंबई अहमदाबाद शताब्दी सहित संबंधित रूट पर चलने वाली ऐसी 25 ट्रेनों को रेलवे ने चिंहित किया. जिनका टाइमिंग वंदेभारत एक्सप्रेस में मेल खा रहा है. जिसके चलते ट्रेन नंबर 20901 मुंबई सेंट्रल-गांधीनगर कैपिटल वंदे भारत एक्सप्रेस के चलने को लेकर संसोधित टाइमिंग की सूचि भी रेलवे ने जारी कर दी है. बताया जा रहा है कि ट्रेनों के शैड्यूल में बदलाव के चलते हजारों यात्रियों के प्रभावित होने की संभावना जताई जा रही है. रेलवे के मुताबिक वंदेभारत एक्सप्रेस देश की मुख्य ट्रेन है. जिसका आवागमन प्रभावित न हो. इसलिए ये कदम उठाना पड़ा है. साथ ही यात्रियों से अपील की जाती है कि वे संसोधित सूचि देखकर ही घर से बाहर निकलें.

इन मुख्य ट्रेनों का बदला टाइमिंग 
ट्रेन नंबर 22921 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस
ट्रेन नंबर 22975 बांद्रा टर्मिनस-रामनगर सुपरफास्ट एक्सप्रेस
ट्रेन नंबर 09161 वलसाड-वडोदरा पैसेंजर स्पेशल
ट्रेन नंबर 12929 वलसाड-वडोदरा इंटरसिटी
ट्रेन नंबर 19091 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर हमसफर एक्सप्रेस, जो 21 नवंबर से प्रभावी है
ट्रेन नंबर 22196 बांद्रा टर्मिनस-वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी एक्सप्रेस