logo-image

Indian Railways: अब रेलवे दे रहा है शिमला-मनाली वादियों में घूमने का मौका, जानें डिटेल्स

Indian Railways: अगर आपने भी गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ी इलाके में घूमने का प्लानिंग किया है तो यह खबर आपका सफर आसान कर देगी. क्योंकि अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) डिपार्टमेंट मनाली व सिमला घूमने का मौका आपको दे रहा है.

Updated on: 15 May 2022, 05:08 PM

नई दिल्ली :

Indian Railways: अगर आपने भी गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ी इलाके में घूमने का प्लानिंग किया है तो यह खबर आपका सफर आसान कर देगी. क्योंकि अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) डिपार्टमेंट मनाली व सिमला घूमने का मौका आपको दे रहा है. वो भी बहुत कम कीमत पर. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज (tour package) की पेशकश कर रहा है. इस पैकेज के जरिए गर्मी की छुट्टियों में चंडीगढ़, शिमला, कुल्लू-मनाली समेत कई खूबसूरत जगह में घूम सकते हैं. यही इस पूरे टूर का पैकेज भी रेलवे ने बहुत ही किफायती रखा है. आइये जानते हैं टूर पैकेज में आपको क्या-क्या सुविधाएं IRCTC प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें : अब KYC fraud के नाम पर खाता खाली कर रहे ठग, ऐसे लगा रहे चूना

खाने-पीने की नो टेंशन 
इस पैकेज के लिए यात्रा 2 जून, 2022 से शुरू होगी और 8 जून, 2022 तक चलेगी. इस पैकेज में आपको खाने-पीने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस पैकेज को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 32,200 रुपये है. डबल ऑक्यूपेंसी पर खर्च 34,050 रुपये प्रति व्यक्ति है. वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 47,530 रुपये है. 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 26,200 रुपये और 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बिना बेड 24,600 रुपये चार्ज है.

टूर पैकेज 6 रातें और 7 दिनों का होगा
पैकेज का नाम- A Blissful holiday in Himachal with Chandigarh
कितने दिन का होगा टूर – 6 रात-7 दिन
प्रस्थान करने की तारीख – 2 जून 2022
डेस्टिनेशन कवर – शिमला, मनाली, चंडीगढ़
ट्रैवलिंग मोड – फ्लाइट
मील प्लान – ब्रेकफास्ट और डिनर
एयरपोर्ट से डिपार्चर टाइम- लखनऊ एयरपोर्ट, 13:35 Hrs, on 02.06.2022

बुकिंग का तरीका 
यदि आपको इस टूर पैकेज को लेकर है तो आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट  (www.irctctourism.com) पर विजिट करें. वहीं आपको बुकिंग का ऑफ्शन मिल जाएगा. जहां जाकर आप अपना पैकेज बुक कर सकते हैं.