logo-image

Indian Railways: इन रूटों पर शुरू हुईं नई ट्रेनें, मिलेगा कंफर्म टिकट, यहां चेक करें लिस्ट

नए साल की शुरुआत में भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. रेलवे की ओर से जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है.

Updated on: 03 Jan 2021, 02:41 PM

नई दिल्ली:

नए साल की शुरुआत में भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. रेलवे की ओर से जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है. ऐसे में अब इस रूट पर जाने वाले यात्रियों की मुश्किलें कम हो जाएंगी. नई ट्रेनों के संचालन से पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नई दिल्ली के यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था.

फिलहाल रेलवे की ओर से नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है. रेलवे के अनुसार, ट्रेनों का स्टॉपेज पठानकोट कैंट स्टेशन पर निर्धारित किया गया है. जबकि इस ट्रेन का संचालन दुर्ग से होगा. दुर्ग से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन (नंबर 08215/16) हर गुरुवार को दोपहर 3 बजकर 50 मिनट पर पठानकोट कैंट पहुंचेगी और इसके बाद अगले दिन रात 2 बजकर 40 मिनट पर पठानकोट से रवाना होकर दुर्ग पहुंचेगी.

इसके अलावा रेलवे ने पटना और जम्मू तवी के बीच अर्चना सुपरफास्ट ट्रेन शुरू की है. यह ट्रेन ( नंबर 02355/02356) हर रविवार और बुधवार सुबह 8 बजकर 55 मिनट पर पठानकोट पहुंचेगी. उसी दिन यह ट्रेन शाम 7.20 बजे पठानकोट से राजिंद्र नगर को रवाना हो जाएगी.

इन ट्रेनों का 31 जनवरी तक रोजाना संचालन

वहीं रेलवे ने 2 और ट्रेनों का संचालन शुरू किया है, जो 31 जनवरी तक रोजाना चलेंगी. पहली ट्रेन (नंबर 02237/02238) वाराणसी से जम्मूतवी के बीच चलेगी, जिसका संचालन हर दिन होगा. यह ट्रेन 9.05 बजे पठानकोट पहुंचेगी. वापसी उसी दिन तय की गई है, जो शाम 3.40 बजे वाराणसी के लिए रवाना होगी.

इसके अलावा श्री शक्ति ट्रेन (नंबर 02461/62) का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए होने जा रहा है. यह ट्रेन दिल्ली से चलकर रात 12.30 बजे पठानकोट पहुंचेगी. वापसी पर ट्रेन रात 2.15 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी.

  • वहीं रेलवे ने अजमेर से जम्मूतवी को जाने वाली ट्रेन (नंबर - 02421/22) का संचालन शुरू किया है. यह ट्रेन हर रोज सुबह 6 बजे पठानकोट पहुंचने के बाद रात 8 बजे अजमेर के लिए निकलेगी. इस ट्रेन के शेड्यूल को 1 फरवरी तक तय किया गया है.