News Nation Logo
Banner

Indian Railways Latest Updates: तेजस एक्सप्रेस और चित्रकूट एक्सप्रेस की टाइमिंग में हुआ बदलाव, ये है नया टाइमटेबल

Indian Railways Latest Updates: भारतीय रेलवे द्वारा लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली-लखनऊ जंक्शन (Lucknow Junction-New Delhi-Lucknow Junction) रूट पर चलने वाली तेजस एक्सप्रेस की टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 04 Mar 2022, 02:01:28 PM
Tejas Express

Tejas Express (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 21 मार्च से नए टाइमटेबल से कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी दोनो ट्रेनें
  • फिलहाल पुराने समय पर ही चल रही है तेजस और चित्रकूट एक्सप्रेस

नई दिल्ली:  

Indian Railways Latest Updates: ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य करने की कोशिशों में जुटे भारतीय रेलवे ने कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव करने की घोषणा की है. इसी कड़ी में उत्‍तर-मध्‍य रेलवे ने एक बड़ी घोषणा की है. लखनऊ जंक्शन-नई दिल्ली-लखनऊ जंक्शन रूट पर चलने वाली भारत की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस सुपरफास्‍ट के समय में बदलाव किया जाएगा. इसके अलावा भारतीय रेलवे द्वारा चित्रकूट एक्‍सप्रेस का टाइमटेबल में भी बदलाव हुआ है. बता दें, लखनऊ से चलने वाली ये दोनों ट्रेनें 21 मार्च 2022 से नए टाइमटेबल के हिसाब से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होंगी.

यह भी पढ़ेंः Indian Railway: महाराष्ट्र और राजस्थान के लोगों के लिए रेलवे का तोहफा, होली स्पेशल ट्रेनें चलाएगी सरकार

उत्‍तर-मध्‍य रेल के अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार लखनऊ से चलने वाली तेजस सुपरफास्‍ट ट्रेन 21 मार्च से परिवर्तित समय के साथ कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी. वर्तमान में तेजस एक्‍सप्रेस सुबह  7:20 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचती है और यहां से सुबह 7:25 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होती है. 21 मार्च 2022 से ट्रेन संख्‍या 82501 (तेजस एक्‍सप्रेस) सुबह 7:15 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और सुबह 7:20 बजे यहां से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी. नई दिल्‍ली से चलकर लखनऊ आने वाली 82502 (तेजस एक्‍सप्रेस) वर्तमान में रात 8:35 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचती है और रात 8:40 बजे यहां से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होती है. 21 मार्च से यह ट्रेन रात को 8:25 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और रात 8:30 बजे यहां से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ेंः गाड़ियों के लिए फिटनेस सर्टिफिकेट और रजिस्ट्रेशन मार्क को लेकर सरकार ने जारी किया नया नियम

चित्रकूट एक्‍सप्रेस भी नए बदलाव के साथ चलेगी
तेजस एक्‍सप्रेस के साथ ही जबलपुर से लखनऊ पहुंचने वाली चित्रकूट एक्‍सप्रेस ट्रेन के समय में भी बदलाव करने की घोषणा की गई है. वर्तमान में 15206 चित्रकूट एक्‍सप्रेस जबलपुर से सुबह 7:25 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचती है. यहां 10 मिनट रूकने के बाद यह ट्रेन सुबह 7:35 बजे गंतव्य स्थान के लिए रवाना होती है. 21 मार्च से चित्रकूट एक्‍सप्रेस सुबह 7:20 पर कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी और सुबह 7:30 बजे यहां से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होगी. 

First Published : 04 Mar 2022, 02:01:18 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.