logo-image
लोकसभा चुनाव

Indian Railways: 10 दिनों में 8 मंदिरों की यात्रा कराएगा IRCTC,28 अप्रैल शुरू करेगा दिव्य काशी यात्रा

Indian Railways Tour Package: अगर आप भी इसी माह धार्मिक स्थानों पर जाकर दर्शन करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि भारतीय रेल 28 अप्रैल 2023 को पुणे से पुरी-गंगासागर दिव्य काशी यात्रा की शुरुआत करने जा रहा है. जिसमें 10 दिनों में

Updated on: 26 Apr 2023, 11:02 AM

highlights

  • भारतीय रेलवे 28 अप्रैल 2023 को पुणे से पुरी-गंगासागर दिव्य काशी यात्रा कराएगा स्टार्ट
  •  यात्रियों को लग्जरी ट्रेन भारत गौरव ट्रेन में बैठने का मिलेगा अवसर 
  • किफायती दामों में श्रधालु कर सकते हैं 8 मंदिरों के दर्शन 

नई दिल्ली :

Indian Railways Tour Package: अगर आप भी इसी माह धार्मिक स्थानों पर जाकर दर्शन करने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि भारतीय रेल 28 अप्रैल 2023 को पुणे से पुरी-गंगासागर दिव्य काशी यात्रा की शुरुआत करने जा रहा है. जिसमें 10 दिनों में कुल 8 मंदिरों के दर्शन कर धर्मलाभ प्राप्त कर सकते हैं. टूर पैकेज की खास बात ये है कि ये बहुत ही किफायती है. आपको बता दें कि भारत सरकार की मुहीम देखो अपना देश कार्यक्रम के अंतर्गत भारत गौरव ट्रेन चलाई जा रही है. जिसके माध्यम से आप 10 दिनों में 8 मंदिरों के दर्शन कर  सकते हैं.  

यह भी पढ़ें : E-Shram yojana: ई-श्रम कार्ड धारकों पर फिर मेहरबान हुई सरकार, कई नई सुविधाओं को किया शामिल

देखो अपना देश 
आपको बता दें कि भारतीय रेलवे भारत को  इंटरनेशनल टुरिस्ट स्पॉट के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारत भ्रमण के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. जिसके तहत भारत गौरव ट्रेनें लगाई गई हैं. भारत गौरव टुरिस्ट ट्रेनें भारत सरकार के कार्यक्रम देखो अपना देश कार्यक्रम के तहत  यात्रा का आयोजन करने जा रहा है. यात्रा 28 अप्रैल 2023 को शुरु की जाएगी. इसके लिए बुकिंग खोल दी गई हैं. इच्छुक, यात्री अपनी सीट बुक कर यात्रा में शामिल हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों को भारत की धार्मिक विरासत को जिंदा रखने के उद्देश्य से ये कॅांसेप्ट तैयार किया गया है. 

ये रहेगा ट्रेन का शेड्यूल 
रेलवे शेड्यूल के मुताबिक यात्रा पुरी, कोलकाता से शुरु की जाएगी. साथ ही वाराणसी, प्रयागराज, जगन्नाथ पुरी मंदिर, कोणार्क मंदिर, पुरी में लिंगराज मंदिर, कोलकाता में काली बाड़ी, गंगा सागर, विष्णु पद मंदिर के दर्शन कराकर पूरी होगी. इसकी अवधि की बात करें तो पूरा टूरा 10 दिन का है. जिसमें 9 रात और 10 दिन निर्धारित किये गए हैं. खर्ट की अगर बात करें तो तीन कैटेगिरी में डिवाइड किया गया है. जिसमें इकोनॉमी, कंफर्ट और डीलक्स शामिल हैं.