logo-image

Indian Railways : माता रानी के भक्तों के लिए खुशखबरी, वाराणसी से कटरा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

Special Train from Varanasi to Katra: माता वैष्णों देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि उत्तर रेलवे ने मां वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. स्पेशल ट्रेन वाराणसी से कटरा के बीच चलाई जाएगी.

Updated on: 30 Mar 2024, 01:29 PM

highlights

  • ये स्पेशल ट्रेन दो फेरे लगाएगी, जानें पूरा शेड्यूल क्या रहेगा
  • मां बेला देवी धाम, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर सहित स्टेशनों पर होगा ट्रेन का ठहराव
  • उत्तर रेलवे ने ट्रेन के शेड्यूल की प्रेस रिलीज की जारी

नई दिल्ली :

Special Train from Varanasi to Katra: अगर आप भी माता वैष्णो देवी के दरबार हाजरी लगाना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि रेलवे ने माता रानी के दर्शनार्थियों को स्पेशल ट्रेन का तोहफा दिया है.  आपको बता दें कि वाराणसी से कटरा के बीच रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. उत्तर रेलवे ने बाकायदा प्रेस रिलीज जारी कर वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी के बीच स्पेशल ट्रेन शुरू करने की घोषणा की है. प्रेस रिलीज के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन कुल दो फेरे लगाएगी. जिसमें लाखों यात्री माता रानी के दर्शन कर सकेंगे. 

यह भी पढ़ें : Bank Holiday: अप्रैल में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, RBI ने जारी की छुट्टियों की लिस्ट

ये रहेगा शेड्यूल
रेलवे के मुताबिक, वाराणसी से कटरा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन 31 मार्च को संचालित की जाएगी. वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के बीच चलने वाली ट्रेन दिन में दो बजे वाराणसी से चलकर दूसरे दिन 5 बजे शाम में कटरा पहुंचेगी. वहीं वापसी की बात करें तो माता वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन रात में 11.45 पर चलकर दूसरे दिन वाराणसी रात 9.30 मिनट पर पहुंचेगी. इस ट्रेन में जनरल, स्लीपर और एसी तीनों कोच लगाए जाएंगे. इसलिए किसी को चिंता करने की बिल्कुल जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि स्पेशल ट्रेन रूट पर पड़ने वाले कई स्टेशनों से बोर्डिंग व डिबोर्डिंग करेगी. 

इन स्टेशन पर रुकेगी स्पेशल  ट्रेन
यह ट्रेन मां बेला देवी धाम, लखनऊ, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी होते हुए कटरा जाएगी. उत्तर रेलवे की और से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन आने और जाने के लिए कुल दो फेरे लगाएगी. अगर आप भी वाराणसी से श्री माता वैष्णो देवी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है. इंडियन रेलवे की वेबसाइट के माध्यम से आप अपनी सीट बुक कर सकते हैं. इसके अलावा रूट पर पड़ने वाले स्टेशन से भी आप अपना रिजर्वेशन करा सकते हैं.